fbpx

राहुल गांधी का एक और तीर लगा सहीं निशानें पर ,डीएमके चीफ नें कहा..

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही जा रहे है और इन चुनावों से पहले एक तरफ जहां बीजेपी अपनें समर्थक दलों को एकसाथ लानें और लुभानें के प्रयासों में लगातार विफल हो रही है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस एक एंटी बीजेपी महागठबंधन बनानें की लगातार तैयारियां कर रही है और इन प्रयासों में वह लगातार सफल भी हो रही है।और इसी के चलते विपक्षी एकता को भुनानें में राहुल गांधी का एक और तीर सीधे निशानें पर लगा है और डीएमके चीफ नें भी कांग्रेस को समर्थन देनें का निर्णय ले लिया है।

दरअसल डीएमके मुख्यालय में रविवार को दिवंगत एम. करुणानिधि की प्रतिमा के अनावरण समारोह में विपक्षी एकता की झलक दिखी। खास बात यह है कि डीएमके प्रमुख एम.के. स्टालिन ने प्रधानमंत्री पद के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उम्मीदवारी केसमर्थन का ऐलान किया।

स्टालिन ने कहा, ‘राहुलमें मोदी सरकार को हराने की काबिलियत है। तमिलनाडु की तरफ से, 2019 के लोकसभा चुनाव केलिए पीएम पद के लिए उम्मीदवारी के लिए मैं राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव रखताहूं।’ प्रधानमंत्रीमोदी पर हमला करते हुए स्टालिन ने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यकाल में देश 15 साल पीछे चला गया हैऔर अगर उन्हें (पीएम मोदी) एक और मौका मिला तो देश 50 साल पीछे चला जाएगा। 

ये भी पढ़ें :-  अयोध्या केस- विवादित जमीन हिन्दुओं की

एम. करुणानिधि की प्रतिमा का अनावरण सोनिया गांधी ने किया। डीएमके के इस समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू, सीपीएम के वरिष्ठ नेता व केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन समेत तमाम दिग्गज मौजूद थे।

कांग्रेसअध्यक्ष राहुल गांधी ने इस दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी नेकहा कि हम किसी को भी हमारे देश के प्रतिष्ठित संस्थानों को बर्बाद नहीं करनेदेंगे। उन्होंने कहा कि करुणानिधि ने इस देश की संस्थाओं की रक्षा की थी लेकिन अब देश में ऐसी सरकार है जो लगातार तमिलनाडु और देश की आवाज और संस्कृति पर हमला कर रही है। उन्होंने कहा कि करुणानिधि जी को याद करते हुए हम लोग एक साथ मिलकर आनेवाले चुनावों में बीजेपी को हराने जा रहे हैं। 

इससे पहले यूपीए चेयरपर्सन और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने रविवार को तमिलनाडु में एम.करुणानिधि की कांसे की प्रतिमा का अनावरण किया। डीएमके अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने पार्टी मुख्यालय में सोनिया गांधी का स्वागत किया। 

ये भी पढ़ें :-  अमिताभ बच्चन के लिए बेहद ही खास है नंबर 7

स्टालिन के इस भाषण से यह साफ नजर आता है कि राहुल गांधी की इज्जत अब बढ़ चुकी है और विपक्ष उन्हें अपना मजबूत नेता के तौर पर देख रहा है और इससें विपक्षी एकता जरूर मजबूत होगी और बीजेपी को भी कड़ी टक्कर मिलेगी।

Siddharth Sharma

siddharth sharma is a budding journalist who has great interest in exploring himself to new trends of journalism and always bring out the new and interesting part in every news and is always dedicated to his work