fbpx

महज 15 साल की इस एक्ट्रेस ने मेकअप रूम में पढ़ाई कर पाएं 93 प्रतिशत अंक

कहते हैं कि सफल होने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत होती है और पढ़ाई में भी जमकर ध्यान देना पड़ता है। तो ऐसे ही एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक अच्छी स्टूडेंट बनना भी टीवी की इस एक्ट्रेस ने साबित कर दिया है। जी हां, इस साल सीबीएसई दसवीं में सीरियल ‘पटियाला बेब्स’ की अभिनेत्री अशनूर कौर ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है।

ख़बरों के मुताबिक, उन्होंने इस खास प्रतिशत को पाने के लिए कड़ी मेहनत की है और उनकी इस मेहनत ने रंग भी दिखाया। अशनूर कौर ने कहा कि वह काम और पढाई के बीच बैलेन्स की जरूरत के बारे में जानती हैं। एक्ट्रेस ने कहा, ‘मैं हमेशा से दोनों के लिए भावुक रही हूं। मुझे पता है कि अगर मैं भविष्य में एक करियर के रूप में एक्टिंग में शामिल होती हूं,  तो वह मेरी पढ़ाई के बाद ही होगा।’

अशनूर ने अपनी एक्टिंग और पढ़ाई दोंनो में ही सफलता पाने पर कहा कि,  ‘मेरी पढ़ाई के साथ-साथ डायलॉग्स को याद रखना काफी मुश्किल था। मैं हमेशा अपने मेकअप रूम में पढ़ती थी और सुबह 5:30 बजे उठती थी और सेट्स पर जाने से पहले पढ़ाई करती थी। मेरे टीचर्स ने मुझे यह भी बताया था कि मेरे लिए एक्स्ट्रा क्लास दे सकती हैं और यदि कोई डाउट हो, तो उसे दूर करती हैं। मुझे अपनी पढ़ाई के लिए अपने स्कूल,  माता-पिता और अपने शो की प्रोडक्शन टीम का समर्थन हासिल हुआ था’।

ये भी पढ़ें :-  मंत्रियों का काम अर्थव्यवस्था सुधारना है,'कॉमेडी सर्कस' चलाना नहीं:- प्रियंका गांधी

अभिनेत्री अशनूर ने बताया कि, ‘लोगों के अन्दर एक विचार है कि बाल कलाकार पढ़ाई में अच्छे नहीं होते हैं,  और मैं इस विचार को तोड़ना चाहती थी। जब सभी के पास फरवरी में पूरे महीने पढ़ाई की छुट्टी थी तो मैं पूरे महीने शूटिंग कर रही थी,  जब सभी को एक परीक्षा से 5-7 दिन मिलते थे वहीं  मेरे पास 2-3 दिन थे। सीन्स के लिए 12 घंटे की शूटिंग करना पड़ता था और कार की जर्नी के दौरान पढ़ाई करना, घर वापस जाना और 1:30 बजे तक पढ़ना मेरी रुटीन में था’।

आपको बता दें कि महज 15 साल की उम्र में अशनूर ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं। इन्होंने टीवी शो ‘झांसी की रानी’ से डेब्यू किया था और इसके बाद ये कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ती गई। अशनूर ने कई शो और फिल्मों में भी काम किया है।

One thought on “महज 15 साल की इस एक्ट्रेस ने मेकअप रूम में पढ़ाई कर पाएं 93 प्रतिशत अंक

  • सितम्बर 3, 2019 at 9:16 अपराह्न
    Permalink

    Hi, very nice website, cheers!
    ——————————————————

    ——————————————————

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.