fbpx

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, टैंकर हमलों के लिए ईरान दोषी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ईरान को तेल टैंकरों पर हमलों के लिए दोषी करार रहें हैं। बता दें कि ओमान की खाड़ी में बृहस्पतिवार को दो व्यावसायिक टैंकरों में हुए धमाकों के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी जारी की है और संयुक्त राष्ट्र के महासचिव ने शांति बनाए रखने की अपील की है। इस हमले के बाद तेल की कीमतें बढ सकती हैं।

बताते चलें कि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने इसके लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं इस पर ईरान का कहना है कि उसे फंसाया जा रहा है।

ये धमाके, जिसमें अमेरिका ईरान को दोषी बता रहा है। ओमान की खाड़ी फारस की खाड़ी में होर्मुज के 21-मील-चौड़े जलडमरूमध्य से गुजरती है, और दुनिया के कच्चे तेल की आपूर्ति का लगभग एक तिहाई और प्राकृतिक गैस का लगभग पांचवां हिस्सा इसके पानी से गुजरता है।

रिर्पोट्स की मानें तो, ओमान की खाड़ी में नॉर्वे के एक टैंकर में भी तीन धमाके हुए। वहीं, यूएई में भी एक महीने पहले ही चार तेल टैंकरों पर हमला हुआ था। उस पर भी अमेरिका ने ईरान पर आरोप लगाया था लेकिन कोई सबूत पेश नहीं किया था। इसलिए ईरान ने तब भी उन आरोपों को गलत करार दिया था।

ये भी पढ़ें :-  महाराष्ट्र में एक बार फिर बीजेपी के बुरे दिन,एनसीपी-कांग्रेस में घर वापसी कर सकते हैं बीजेपी के 12 विधायक

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.