fbpx

अमूल-मदर डेयरी पर भारी पड़ेगी Grofers, 12 फीसदी सस्ता बेचेगी दूध

हम लेग बचपन से सुनतें आए हैं अमूल दूध पीता है इंडिया, लेकिन अब शायद दूध को अमूल या मदर डेयरी से नही बल्कि ग्रोफर्स से पहचाना जाएगा।

दरअसल, ऑनलाइन सुपरमार्केट, ग्रोफर्स (Grofers) पैकेज्ड दूध श्रेणी में उतर रही है। इस सेगमेंट में अन्य कंपनियों की तुलना में उसके उत्पादों की कीमत 12 फीसदी कम होगी। ग्रोफर्स के सीईओ अल्बिंदर ढींडसा ने कहा कि कंपनी को पैकेज्ड दूध के कारोबार से 30 करोड़ रुपये सालाना आय होने की उम्मीद है। कंपनी के उत्पाद की खुदरा बिक्री ‘जी-फ्रेश’ ब्रांड के तहत की जाएगी और यह एक सप्ताह के भीतर सभी प्रमुख शहरों में उपलब्ध होगा।

विटामिन A और विटामिन D से लैस

वहीं, ग्रोफर्स के वाइस प्रेसिडेंट (प्राइवेट ब्रांड्स) विवेक प्रसाद ने कहा, हम टेट्रा पैक के दूध को बाजार से अधिक सस्ती दर पर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। दूध की कीमत प्रमुख प्रतिस्पर्धी उत्पादों की तुलना में लगभग 12 प्रतिशत कम है। ग्रोफर्स ने दावा किया कि ‘जी-फ्रेश’ दूध एफएसएसएआई द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार विटामिन A और विटामिन D के साथ पोषक तत्व से समृद्ध (फोर्टिफाइड) किया गया है।

ये भी पढ़ें :-  सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों की जिम्मेदार खुद सरकार

बता दें कि, कंपनी की वर्ष 2020 तक अपने निजी लेबल वाले उत्पाद दायरे को 800 उत्पादों से बढ़ाकर 1,200 तक बढ़ाने की योजना है। इस ऑनलाइन कंपनी ने पहले कहा था कि वह वित्त वर्ष 2019-20 तक अपनी बिक्री को दोगुना कर 5,000 करोड़ रुपये करने का लक्ष्य रखती है।

One thought on “अमूल-मदर डेयरी पर भारी पड़ेगी Grofers, 12 फीसदी सस्ता बेचेगी दूध

  • जून 22, 2019 at 4:27 अपराह्न
    Permalink

    good

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.