fbpx

दिल्ली में हफ्ते भर हो सकती है हल्की बारिश,आ सकती है आंधी

कभी वायु तूफ़ान आने की ख़बरें तो कभी अचानक से बारिश का आ जाना तो कभी तेज धुप का कहर लोगों को बीमार कर रहा है| तो वहीं दूसरी और बारिश का आना जाना लोगों को काफी परेशान भी कर रहा है| हालाकिं मौसम मॉनसून के लिए धीरे-धीरे तैयार हो रहा है।

वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते इस पूरे हफ्ते बारिश और आंधी की संभावना बनी हुई है। वैसे तो बारिश हल्की ही रहेगी। लेकिन इसकी वजह से उमस भी बढ़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार 30 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना है।

आपको बता दें,मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार से ही वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर दिल्ली में दिखने लगा है। सुबह के समय बादल छाए रहे। दोपहर के समय धूप रही और कुछ समय के लिए बादल भी छाए रहे। अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री रहा जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान भी 28.2 डिग्री रहा। पिछले कुछ समय से पूर्वोत्तर हवाएं आने की वजह से दिल्ली-एनसीआर में नमी भी बढ़ गई है।

ये भी पढ़ें :-  पीएम मोदी ने गांधी और गांधीवाद को लेकर बॉलीवुड से की अपील

दरअसल नमी का स्तर 40 से 71 पर्सेंट रहा। सुबह के अलावा दोपहर में भी कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी हुई। दोपहर करीब 3 बजे आंधी आई और इसके बाद दिल्ली कैंट, एसपी मार्ग, धौला कुआं आदि में भी बारिश दर्ज की गई। अब शनिवार को मौसम के शुष्क करने के आसार है। हालांकि बादल और आंधी चलने की संभावना बनी हुई है। स्काईमेट के अनुसार 23 जून को जम्मू कश्मीर के भागों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस बनने की उम्मीद है। इस दौरान 23 से 26 जून तक बारिश की संभावना बनी हुई है। इस बीच तेज आंधी भी चलेगी। इसकी वजह से तापमान में 2 से 3 डिग्री की कमी आएगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.