fbpx

भारतीय वायु सेना ने किया गेम लॉन्च, जानिए इसकी खासियत

बुधवार को भारतीय वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी. एस. धनोआ ने एक मोबाइल वीडियो गेम लॉन्च किया है। जो कि इस समय सुर्खियों में बना हुआ है।

इस विडियो गेम को धनोआ ने राष्ट्रीय बाल भवन में इस गेम को लॉन्च किया। और इस विडियो गेम में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान जैसा एक पायलट पात्र है। ये गेम वायु सेना द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक सहित कई हवाई युद्ध और मिशनों के आधार पर है।

धनोआ ने इसे लॉन्च करने के बाद कहा कि इसका मकसद युवाओं को वायुसेना की वास्तविकता से परिचय कराना है। इस गेम का नाम ‘इंडियन एयर फोर्स: ए कट एबव’ है। इस गेम के जरिये युवा वायु सेना के बारे में अधिक जानकारी हासिल कर पाएंगे और सेना को एक करियर के रूप में चुनने के लिए प्रेरित होंगे।

वायु सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह गेम एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध है और इसे 14 साल से ज्यादा उम्र वाले लोग खेल सकेंगे। गेम को लॉन्च करने के दौरान इसका टीजर भी दिखाया गया। इस गेम में एक पायलट भी है जो अपनी मूंछों की वजह से विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान जैसा दिखता है।

ये भी पढ़ें :-  क्या फ़िल्म "प्रस्थानम" में संजय दत्त और जैकी श्रॉफ के बीच देखने मिलेगा फेस-ऑफ?

अधिकारी ने बताया कि इस गेम में कुल 10 मिशन हैं और प्रत्येक मिशन में तीन सब-मिशन हैं। वहीं अधिकारियों ने बताया कि पहले चरण का गेम (सिंगल प्लेयर कैंपेन) बुधवार को लॉन्च किया गया जबकि दूसरे चरण का (मल्टी प्लेयर गेम) वायु सेना दिवस के मौके पर अक्तूबर में जारी किया जाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.