fbpx

पेड़ काटे जाने पर फूट-फूट कर रोई बच्ची, CM ने बना दिया ‘ग्रीन एम्बेसडर’

कई लोग ऐसे होते है जिन्हें प्रकृति से बेहद लगाव होता है। वही इन सबक बीच मणिपुर से एक खबर सामने आई है ।

खबर है कि हाल ही में इस बच्ची को मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह  ने राज्य का ‘ग्रीन एम्बेसडर’  बनाया है। यानि अब ये बच्ची राज्य में लोगों से पेड़-पौधे लगाने की अपील करेगी।

दरअसल मणिपुर के काकचिंग जिले की रहने वाली 9 साल की वैलेनटीना एलांगबम ने अपने घर के नजदीक बहने वाली नदी के किनारे दो पेड़ लगाए थे। नहर बनाने के लिए प्रशासन ने उन दोनों पेड़ों को काट दिया। कटा हुआ पेड़ देखकर वैलेनटीना एलांगबम फूट-फूट कर रोने लगी। वही इस मामले का विडियो  भी बन गया। जो कि तेजी से वायरल हो रहा है।  

Angang acna kaplibse ateigi natte Mahak na class 1 karakpdagi thajkhib U( tree) gunmahor pambi 2 khak ngasi Mahak na Scholl halkpkda lambi sembda phukdokpirmme adugi angang asina thamoi sokna thengthari. Mahakna hairi U pambi 20 amga thakhini Haina… Hiyanglam Makha Leikai

Posted by Monen Elangbam on Friday, August 2, 2019

वीडियो में वैलेनटीना अपने चाचा से पेड़ों की कटाई की शिकायत करती हुई दिख रही है। वो अपने चाचा से कहती है कि पेड़ उससे भी ऊंचे हो गए थे। वैलेनटीना ने कहा कि वो इन दो पेड़ों के नुकसान की भरपाई के लिए 20 नए पौधे लगाएगी। उसके चाचा ने ये वीडियो फेसबुक पर अपलोड किया। जिसके बाद वीडियो वायरल हो गया। और ये विडियो मुख्यमंत्री के पास पहुंचा।

ये भी पढ़ें :-  कश्मीर में लौट रही हैं खुशियाँ कल से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

इस वीडियो को देखने के बाद मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने वैलेनटीना को राज्य का ग्रीन एंबेसडर बना दिया। मणिपुर की सरकार राज्य में ग्रीनरी बढ़ाने के लिए लोगों को जागरूक कर रही है। वैलेटीना अब इसकी ब्रांड एंबेसडर है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.