fbpx

सोनभद्र:- प्रियंका गांधी ने कहा- असंवैधानिक तरीके से हटा अनुच्छेद 370

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जहां जम्मू-कश्मीर जाने का न्योता स्वीकार कर लिया है वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी एक बार फिर सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंची हैं। प्रियंका गांधी ने सोनभद्र नरसंहार के पीड़ित ग्रामीणों से मुलाकात की। प्रियंका इस दौरान आदिवासियों की सुरक्षा के लिए किए गए इंतजामों का भी जायजा लेंगी।

बता दें कि प्रियंका गांधी ने सोनभद्र के उम्‍भा गांव जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की। पिछले महीन इसी गांव के 10 लोग जमीन विवाद में फायरिंग से मारे गए थे।

प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट, बोलीं…

प्रियंका गांधी ने सोनभद्र पहुंचने से ठीक पहले एक ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि मैंने सोनभद्र नरसंहार के पीड़ित परिवारों से वादा किया था कि मैं आऊंगी। प्रियंका ने ट्विटर पर लिखा, ‘चुनार के किले पर मुझसे मिलने आए उभ्भा गांव के पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मैंने वादा किया था कि मैं उनके गांव आऊंगी। आज मैं उभ्भा गांव के बहनों-भाइयों और बच्चों से मिलने, उनका हालचाल सुनने-देखने, उनका संघर्ष साझा करने सोनभद्र जा रही हूं। बता दें कि आर्टिकल 370 पर प्रियंका ने कहा, ‘सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर लोकतांत्रिक मूल्यों का पालन नहीं किया। अनुच्छेद 370 को हटाने का यह तरीका पूरी तरह असंवैधानिक है। जब ऐसा कुछ होता है तो कुछ नियम कायदों का पालन करना होता है, जो नहीं किया गया।’ 

ये भी पढ़ें :-  प्रियंका गांधी : उत्तर प्रदेश में खोखली हो चुकी है कानून-व्यवस्था



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.