fbpx

कोर्ट में हुई पी. चिदंबरम की पेशी, सीबीआई ने मांगी 5 दिन की रिमांड

हाल ही में INX मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को सीबीआई ने कल रात को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद आज उन्हें राउज ऐवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया।

कोर्ट में सीबीआई और चिदंबरम के वकीलों ने अपनी दलीलें रखी हैं और जल्दी ही कोर्ट की ओर से उनकी रिमांड पर फैसला लिया जा सकता है। सीबीआई ने कोर्ट में केस डायरी भी पेश की। इस दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने चिदंबरम के लिए 5 दिन की रिमांड मांगते हुए कहा कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। इसलिए उनसे अभी और पूछताछ किए जाने की जरूरत है। मेहता ने कहा कि चिदंबरम खासे चतुर हैं और वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे। जिसके बाद उन्होंने भी अपना पक्ष रखा और कहा कि मैंने अब तक हर सवाल का जवाब दिया है।

सीबीआई ने कोर्ट से कहा कि इस केस में ऐसे कई सवाल हैं, जिनका जवाब सिर्फ चिदंबरम दे सकते हैं। इसलिए उन्हें रिमांड पर दिया जाए। इसके बाद चिदंबरम के वकील के तौर पर कपिल सिब्बल ने पक्ष रखते हुए कहा कि मामले के अन्य आरोपियों को जमानत मिल चुकी है। उन्होंने कोर्ट में कहा, ‘FIPB को मंजूरी देने वालों में 6 सरकारी सचिव थे, सीबीआई ने उनमें से किसी को अरेस्ट नहीं किया। चिदंबरम ने कल 24 घंटे की मोहलत मांगी क्योंकि वह सोए नहीं थे। कपिल सिब्बल ने कहा कि इस मामले की जांच पूरी हो गई है, चार्जशीट का ड्राफ्ट तैयार है, लेकिन उसे पेश नहीं किया गया।

ये भी पढ़ें :-  थाने में तीन महिलाओं को किया निर्वस्त्र, राष्ट्रीय महिला आयोग ने उठाया कदम

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.