fbpx

फ्लिर्टिंग करते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

आज के टाइम में रिलेशन की शुरुआत फ्लिर्टिंग  से होती है| फ़्लर्ट सिर्फ लड़के ही नहीं लड़कियां भी करती हैं। फ्लर्ट करना एक प्रकार का टैलंट है| आज हम आपको बतायेंगे फ़्लर्ट करते समय से किन बातों का ध्यान रखना चाहिए…

फ्लर्ट एक तरह का मजाक होता है। लेकिन इस मजाक में ही आप दूसरे के मन की बात भी जान लेते हैं और अपने मन की बात इनडायरेक्ट तरीके से दूसरे तक पहुंचा सकते हैं। लेकिन असहजता की किसी भी स्थिति से बचना जरूरी होता है। ताकि रिश्ते सामान्य बन रहें और यादों के जखीरे में कड़वी बातें शामिल न हों।

दरअसल घूरने और नजर मिलाने में अंतर होता है, यह बात आपको जरूर जाननी चाहिए। आई कॉन्टेक्ट संवाद का एक अहम हिस्सा जबकि किसी को लगातार घूरते रहना, उसे असहज कर सकता है।

हालांकि हर किसी के साथ फ्लर्ट करने से बचना चाहिए। इससे आपकी अपनी इमेज खराब होती है। अगर आप किसी को पसंद करते हैं और उसके साथ रिश्ते को लेकर भविष्य की संभावनाएं तलाशना चाहते हैं| तो आप फ्लर्ट की मदद ले सकते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि कुछ भी ऐसा नहीं करना और कहना है|

ये भी पढ़ें :-  अगर दो से अधिक बच्चे हैं तो नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी

जो सामने वाले को अपमानित महसूस कराए। किसी लड़की के साथ फ्लर्ट करते समय उसे घूरें नहीं बल्कि उसके तौर तरीके को नोटिस करें और जानने का प्रयास करें कि क्या उसके साथ आपकी बात आगे बढ़ पाएगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.