Notice: Trying to get property of non-object in /var/www/html/www.khabarinfo.com/public_html/wp-content/plugins/wordpress-seo/frontend/schema/class-schema-person.php on line 152

Notice: Trying to get property of non-object in /var/www/html/www.khabarinfo.com/public_html/wp-content/plugins/wordpress-seo/frontend/schema/class-schema-person.php on line 230

Notice: Trying to get property of non-object in /var/www/html/www.khabarinfo.com/public_html/wp-content/plugins/wordpress-seo/frontend/schema/class-schema-person.php on line 236

Building collapse: गाजियाबाद में पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरने से एक बच्चा समेत दो लोगों की मौत

पिछले कुछ दिनो से एक के बाद एक इमारतों के गिरने की खबर सामने आ रही है, पहले ग्रेटर नोएडा फिर चिन्नई और अब गाजियाबाद मे एक निर्माणाधीन इमारत गिर गई है।

दरअसल रविवार को दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिर गई है। इसमें आठ साल के एक बच्चा समेत दो लोगों की मौत हो गई और छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बता दें कि बच्चे को पहले मलबे से निकाल लिया गया था, लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई। इतना ही नही इमारत में कई मजदूरों के दबे होने की भी आशंका जताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक यह ज़मीन प्रसन्नजीत गौतम नाम के शख्स की है और बिल्डर मनीष गोयल नाम का शख्स है। फिलहाल दोनों ही पुलिस की पंहुच से दूर हैं। इन दोनों के परिवार वालों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

बता दें कि मामले की जांच मेरठ के आईजी राम कुमार को सौंपी गई है। कुमार ने बताया कि इमारत के निर्माण से जुड़े लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के एसएसपी को सख्त कार्रवाई करने को कहा है। सीएम की सख्ती के बाद दोषियों की गिरफ्तारी को पुलिस की चार टीमों का गठन कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें :-  ऐप बैन कर भारत ने दिखाया, वो चीन के रवैये के आगे झुकेगा नहीं- निकी हेली

इतना ही नही गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अजीत कुमार की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 304, 308, 337, 338, 427 और 288 के तहत किशन पाल तोमर, मुकश और दिनेश समेत अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

ये इमारत गाजियाबाद के गोविंदपुरम के पास अकाशनगर में गिरी है। पुलिस और NDRF की टीम राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। एक महिला और उसके बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है। दोनों को दिल्ली के जीटीबी हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया  है। अभी तक मलबे से सात लोगों को निकाला गया है।वहीं एक चश्मदीद के मुताबिक इमारत में दरार पड़ रही थी।

53 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.