fbpx

रिलायंस की ‘जियो गीगा फाइबर’ सेवा होगी लॉन्च, ऐसे करें अप्लाई

रिलायंस Jio की फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा 5 सितंबर से देशभर के 1600 शहरों में सभी ग्राहकों के लिए शुरू हो जाएगी। आधिकारिक तौर पर जियो फाइबर प्लान, सेट-टॉप बॉक्स व लैंडलाइन सर्विस को लॉन्च किया जाएगा। लेकिन आधिकारिक लॉन्च से पहले जानें कुछ ज़रूरी बातों को। टेलीकॉम सेक्टर में ये रिलायंस की अब तक की सबसे ‘आक्रमक’ योजना है। इससे पहले कंपनी ने जियो सिम लॉन्च करके इस सेक्टर के सारे समीकरण बदल लिए थे। वहीं फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा लॉन्च होने के बाद डीटीएच कंपनियों को भी अच्छा-खासा नुकसान होने की आशंका है। हालांकि रिलायंस की इस सेवा से ग्राहकों को काफी फायदा होने जा रहा है।

पिछले महीने आयोजित हुए Reliance AGM में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इसके प्लान के बारे में बताते हुए कहा कि, Reliance Jio Fiber के प्लान्स Rs 700 प्रति महीने से शुरू होकर Rs 10,000 प्रति महीने के बीच होगा। Reliance Jio Fiber हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड प्लान के साथ यूजर्स को फ्री सेट-टॉप बाक्स ऑफर किया जाएगा। Reliance AGM में Welcome Offer के साथ यूजर्स को Free Set Top Box, Smart HD TV जैसे ऑफर्स की घोषणा की गई थी। हालांकि, ये ऑफर किस प्लान के तहत दिया जाएगा, इसके बारे में आज आधिकारिक तौर पर घोषणा की जाएगी।

ये भी पढ़ें :-  दिग्विजय बोले- भगवा पहने लोग कर रहे हैं बलात्कार

Reliance Jio Fiber का कनेक्शन लेने वाले यूजर्स को 100 Mbps से लेकर 1 Gbps तक की स्पीड में इंटरनेस सर्विस मुहैया कराई जाएगी। यही नहीं, आपका घर हो या ऑफिस, Smart Home और Smart Office में बदल जाएगा। Reliance Jio Fiber के साथ ब्रॉडबैंड कनेक्शन, लैंडलाइन सर्विस, पोस्टपेड कनेक्शन, DTH सर्विस, Smart Home Solutions जैसी सुविधाएं ऑफर की जाएंगी। इस सर्विस को देश के 1,600 शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा। अगर आप भी Reliance Jio Fiber का कनेक्शन लेना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों के बारे में जान लेना चाहिए।

उपलब्धता

कंपनी ने Reliance Jio Fiber की सुविधा देश के 1,600 शहरों या कस्बों में पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। Reliance Jio Fiber की सर्विस फिलहाल ट्रायल के तौर पर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जयपुर, हैदराबाद, सूरत, वड़ोदरा, चेन्नई, नोएडा, गाजियाबाद, भुवनेश्वर, वाराणसी, प्रयागराज, बेंगलुरु, आगरा, मेरठ, विशाखापत्तनम, लखनऊ, जमशेदपुर, हरिद्वार, गया, पटना और पोर्ट ब्लेयर में उपलब्ध है। कंपनी Commercial Roll Out के साथ इस हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विक को देश के अन्य शहरों में जल्द पहुंचाएगी।

ये भी पढ़ें :-  बीजेपी नेता का बड़ा दावा, इस दिन से शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण

जियो फाइबर के लिए कैसे करना है अप्लाई


इच्छुक उपभोक्ता जियो फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा के लिए कंपनी की वेबसाइट पर या फिर मायजियो ऐप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.