fbpx

इस देश में मिलता है सबसे ज्यादा सस्ता पेट्रोल

अंतरराष्ट्रीय स्तर क्रूड ऑयल के दाम घट गये है लेकिन इसका असर भारत देखने  को नहीं मिल रहा है। इसके पीछे का कारण डॉलर के मुकाबले रुपए का गिरना है। लेकिन दुनिया के दस ऐसे देश है जहां पेट्रोल सबसे सस्ता है।

सबसे सस्ता तेल बेचने वाले मुल्कों की टॉप 10 लिस्ट में आखिरी पायदान पर अजरबैजान का नाम आता है। यहां पेट्रोल की कीमत 33.87 रुपए प्रति लीटर हैं। नौवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीकाई मुल्क अंगोला का नाम है। यहां पेट्रोल की कीमत 31.90 रुपए प्रति लीटर है। आठवें स्थान पर तुर्कमेनिस्तान का नाम है। यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 30.87 रुपए है। सातवें स्थान पर नाइजीरिया का नाम आता है. यहां एक लीटर की कीमत 28.85 रुपए है। छठवें स्थान पर है ईरान यहाँ एक लीटर पेट्रोल की कीमत 25.99 रुपए है। अल्जीरिया का नाम पांचवें स्थान पर आता है. यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 25.12 रुपए है।

ये भी पढ़ें :-  ऐसे होते हैं सितंबर माह में जन्में लोग

चौथे नंबर पर कुवैत का नाम आता है। यहां एक लीटर पेट्रोल 24.91 रुपए लीटर है। तीसरे नंबर पर सूडान का नाम आता है। सूडान में एक लीटर पेट्रोल की कीमत महज 9.87 रुपए है। सबसे सस्ता पेट्रोल बेचने के मामले में दूसरे नंबर पर क्यूबा का नाम है।

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर वेनेजुएला आता है। यहां पेट्रोल की कीमत आपकी सोच से भी कम है. यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 0.04 पैसे है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.