fbpx

6 साल बाद अलका लांबा ने फिर थामा कांग्रेस का दामन

दिल्ली के चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र से विधायक अलका लांबा को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है खबर है कि अलका लांबा ने एक बार फिर से कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

आम आदमी पार्टी (आप) वे पहले ही इस्तीफा दे चुकी हैं। लगभग 6 साल बाद उनकी कांग्रेस में घर वापसी हुई है। आप की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद लांबा ने कहा था कि उन्होंने शाम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भेंट कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ के बाहर लांबा ने कहा, ‘‘मैं 6 साल कांग्रेस से दूर रही लेकिन हमेशा उसकी विचारधारा के साथ खड़ी रही। आज मैं कांग्रेस में लौट आई हूं। कांग्रेस सदस्य के रूप में मैं पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम करूंगी।’’ हालांकि कांग्रेस ने अभी तक लांबा के पार्टी के शामिल होने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

‘आपको बता दे लांबा ने शुक्रवार सुबह आप से इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए ट्वीट किया था, ‘‘ आप को अलविदा कहने और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का समय आ गया है। मेरे लिए पिछले छह साल का सफ़र बड़े सबक सिखाने वाला रहा। सभी का शुक्रिया।’’ इसके कुछ समय बाद ही लांबा ने आप नेतृत्व को ट्विटर पर ही अपने इस्तीफे की घोषणा कर इसे स्वीकार करने का कहा। उन्होंने कहा कि अब यह पार्टी ‘खास आदमी पार्टी’ बन गई है।

ये भी पढ़ें :-  हाउडी मोदी इवेंट में चढ़ेगा रंग, पीएम मोदी के साथ होंगे डॉनल्ड ट्रंप

अलका लांबा ने अपना राजनीतिक सफर की शुरूआत कांग्रेस से की थी। आप में शामिल होने से पहले उन्होंने करीब 20 साल कांग्रेस के छात्र संगठन से लेकर पार्टी में विभिन्न भूमिकाओं का निर्वाह करने में बिताए हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.