fbpx

आसानी से घर पर बनायें ब्रॉकली काठी रोल

आज हम आपको काठी रोल बनाने की विधि बताने जा रहे ये काठी रोल आपके लिए डिफरेंट साबित होंगे जो देखने के साथ साथ खाने में भी स्वादिष्ट होंगे| ये कोई आम काठी रोल नहीं बल्कि ब्रॉकली काठी रोल हैं| जिसे खाकर पेट भी भर जाएगा और आपके लिए सेहतमंद भी होंगे|

सामग्री

ब्रॉकली 2

आलू 2

जीरा 1 चम्मच

अदरक लहसुन का पेस्ट 1 चम्मच

चपाती 8

धनिया पत्ती मुट्ठी भर

नमक स्वाद अनुसार

ऑइल एक चौथाई कप

टमाटर 1

लाल शिमला मिर्च आधी

पीली शिमला मिर्च आधी

हरी शिमला मिर्च आधी

प्याज 1

गर्म मसाला पाउडर 1 चम्मच

वि​धि

 .एक बड़े पैन में पानी गर्म करें और उसमें नमक डालें। इस बीच ब्रॉकली को छोटे छोटे टुकड़ों में काटकर अच्छे से धो लें और जब पानी उबल जाए तो उसमें ब्रॉकली के फूल डालकर 2-3 मिनट उबालें।

 .अब गैस बंद करके ब्रॉकली को पानी से निकालकर छान लें। अब प्याज को छोटे छोटे टुकड़ों में काट लें। साथ ही लाल, पीली, हरी शिमला मिर्च को भी छोटे छोटे टुकड़ों में काट लें और टमाटर को बारीक-बारीक काट लें।

ये भी पढ़ें :-  "छीछोरे" ने 100 करोड़ का आंकड़ा किया पार, निर्देशक नितेश तिवारी ने दर्शकों को कहा धन्यवाद

.अब एक अलग पैन में ऑइल गर्म करें और उसमें जीरा डाल ले। फिर अदरक लहसुन का पेस्ट डालें और प्याज डालकर 3-4 मिनट के लिए अच्छे से फ्राई करें। अब इसमें गर्म मसाला और नमक डालकर अच्छे से फ्राई कर लें|

 .अब उबले हुए आलू को मैश करके ब्रॉकली के फूल के साथ इसमें डालें और 2 मिनट तक पकाएं। धनिया पत्ती डालकर गैस बंद कर दें। काठी रोल की फिलिंग तैयार है।

 .अब तवे पर आधी सिकी चपाती को गर्म करें और एक चपाती पर 2-3 चम्मच फीलिंग डालें और उसे टाइट से रोल कर लें। आपका काठी रोल तैयार है। इसे पुदीने की चटनी के साथ सर्व करें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.