fbpx

पुलिस के लिए मुसीबत बना बिना हेलमेट का ये शख्स

केंद्र सरकार ने 1 सितम्बर से नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू किया है। तब देश में भारी भरकम चालान कटने की कई सारी खबर सामने आ रही है। जहां ट्रैफिक नियम फॉलो ना करने पर लोगो का महंगा-महंगा चालान कट रहा है। वहीं इस बीच गुजरात से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।

मामला हैरान कर देने वाला इसलिए है क्योंकि यहां पर एक शख्स की परेशानी की वजह से चालान नहीं कटा गया है।  गुजरात के छोटा उदयपुर जिले के बोड़ोली इलाके में रहने वाले जाकिर मेमन को पुलिस ने बिना हेलमेट गाड़ी चलाते हुए रोक लिया। जाकिर के पास गाड़ी से संबंधित सभी कागजात मौजूद थे लेकिन उसने हेलमेट नहीं पहना था। पुलिस ने उसे जुर्माना भरने को कहा। लेकिन जाकिर ने जब पुलिस को अपनी समस्या बताई तो पुलिस भी हैरान रह गई। जाकिर नाइक ने कहा कि वह कोई हेलमेट नहीं पहन सकता क्योंकि कोई भी हेलमेट उसके सिर में एडजस्ट नहीं होता। बाजार में मौजूद हर हेलमेट शख्स के सिर से कहीं ज्यादा छोटा है।

ये भी पढ़ें :-  कमलेश तिवारी हत्याकांड: 2015 में दिया था बयान तभी हुई हत्या

जिसके बाद शख्स ने पुलिस से कहा कि उसने शहर की हर दुकान पर हेलमेट खोजा लेकिन उसे ऐसा कोई हेलमेट कोई नहीं मिला जो उसके सिर में आ जाए। जाकिर का कहना है कि मैं कानून की इज्जत करने वाला शख्स हूं। मैं भी हेलमेट पहनना चाहता हूं लेकिन मुझे ऐसा हेलमेट मिलता ही नहीं, जो सिर में ठीक से फिट हो सके

जाकिर ने पुलिस से अपील की है कि उसके मामले को सुलझाए, और मदद करे। वहीं पुलिस भी जाकिर की इस मांग पर विचार कर रही है और इसी के साथ पुलिस ने जाकिर कि परेशानी सुनकर उनक चालान भी नहीं काटा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.