fbpx

अब पल भर में गायब हो जाएंगे आपके WhatsApp पर भेजे मैसेज

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp  में एक नया और दिलचस्प फीचर आया है। ये फीचर Android Beta 2.19.275 में है। ये सेल्फ डिस्ट्रक्ट मैसेज का फीचर है जिसके तहत मैसेज खुद से गायब हो जाएंगे। यहां आप टाइम सेट कर पाएंगे।

WhatsApp ने इस सेल्फ डिस्ट्रक्ट चैट मोड के फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है।

ये फीचर Facebook Messenger में भी है। लेकिन इसे यूज करने के लिए आपको फेसबुक मैसेंजर में दिया गया सीक्रेट चैट ऑप्शन यूज करना होगा। सीक्रेट चैट के तहत आप टाइमर सेट कर सकते हैं और इस टाइम में आपके चैट्स खुद से मिट जाएंगे।

मैसेंजर के अलावा ये फीचर टेलीग्राम और सिगनल जैसे सिक्योर मैसेजिंग ऐप्स में भी दिया गया है WhatsApp का ये फीचर फिलहाल ग्रुप्स के लिए होगा। इसके लिए ग्रुप इनफो में जा कर Disappearing  Messages को एनेबल करना होगा।

ये फीचर अभी Alpha स्टेज में है यानी कंपनी ने अभी ही इस पर काम करना शुरू किया है। फिलहाल ये साफ नहीं है कि कंपनी इस फीचर को आम लोगों के लिए कब जारी करेगी।

ये भी पढ़ें :-  पाकिस्तान की वजह से पीएम मोदी ने रद्द की तुर्की यात्रा

whatsApp का ये फीचर प्राइवेसी पसंद यूजर्स के लिए खास हो सकता है। वॉट्सऐप पिछले कुछ समय से लगातार अपने प्लेटफॉर्म को प्राइवेसी के लिहाज से दूसरे ऐप से टक्कर लेने लायक बना रही है, खासतौर पर सिगनल और टेलीग्राम जैसे सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म से।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.