fbpx

संतकबीरनगर : घाघरा नदी में पलटी नाव, 18 डूबे, चार लापता

उत्तर प्रदेश में संतकबीर नगर रामबाग घाट के पास शनिवार को घाघरा नदी में नाव पलट गयी। इसमें 18 लोग डूब गए। घटना के बाद 14 लोगों को बचा लिया गया है, जबकि अभी भी चार महिलाएं लापता हैं।

सूचना पर जिला व पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को संज्ञान में लेकर वहां के जिलाधिकारी व एसपी को राहत बचाव कार्य करने निर्देश दिये हैं।

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया है कि जैसा अभी ग्रामीणों से पता चला है कि बालमपुर और चपरापूर्वी गांव के 18 लोग आज सुबह डोंगी नाव पर सवार होकर घाघरा नदी के दो भागों में विभक्त रेता में बोई गई धान की फसल की कटाई करने जा रहे थे। इसी दौरान नाव पलट गई और सभी डूब गए।

हालांकि 14 लोग तैरकर नदी से बाहर निकल आये, लेकिन चार महिलाएं लापता हो गयी हैं। यह चारों महिलाएं बालमपुर की माया व रेखा और चपरा पूर्वी की रूपा और कविता है,जो नदी में लापता हो गईं हैं। उनकी तलाश के लिए जल पुलिस व गोताखोरों को लगाया गया है। इधर घटना की जानकारी होने पर एसडीएम प्रमोद कुमार, क्षेत्राधिकारी एके पांडेय, तहसीलदार वंदना पांडेय, थानाध्यक्ष रणधीर मिश्र समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य में मदद करने लगे हैं।

ये भी पढ़ें :-  मंत्रियों का काम अर्थव्यवस्था सुधारना है,'कॉमेडी सर्कस' चलाना नहीं:- प्रियंका गांधी

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घाघरा नदी में नाव पलटने की घटना को संज्ञान में लिया है। उन्होंने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये है कि तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे। नदीं में डूबी महिलाओं को खोजने के लिए एसडीआरएफ के सहयोग लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.