fbpx

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत!

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव कई समय से चर्चा में बने हुए हैं। चर्चा इस बात की है, कौन सी पार्टी इन चुनाव को जीतेगी। हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को वोट डाले गए, जिसके बाद अब चुनाव के नतीजों का इंतजार है।

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे। लेकिन उससे पहले कई सारे मीडिया चैनल के EXIT POLL के मुताबिक बीजेपी लोक सभा चुनाव जीतने के बाद अब इन दोनों राज्यों के चुनाव जीतती हुए नजर आ रही है।

महाराष्ट्र में EXIT POLL के मुताबिक, महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन को 165 से 192 सीटें मिल सकती हैं। हरियाणा में EXIT POLL के मुताबिक, बीजेपी को 52-63 और कांग्रेस को 15-19 सीटें मिल सकती हैं।

इस वजह से महाराष्ट्र में जीत सकती है बीजेपी

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है। यहाँ के मराठी लोग शिवसेना को सपोर्ट करते है जिसकी वजह से शिवसेना को इन चुनाव में बड़ा फायदा मिल सकता है। इसी के साथ यहाँ पर सबसे ज्यादा बॉलीवुड स्टार्स रहते हैं जो कि पीएम मोदी की नीतियों से काफी खुश रहते हैं। वहीं पीएम मोदी कई से स्टार्स से मिलते रहते हैं पीएम मोदी के बॉलीवुड से अच्छे रिश्ते होने की वजह से बीजेपी इस चीज का फायदा उठा सकती है।

ये भी पढ़ें :-  मैं हैरान हूं! मैं शायद एक अलग बिग बॉस देख रही हूं:- गौहर खान

हरियाणा में चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने अपने स्टार प्रचारक उतारे हैं। जिसके जरिये वो चुनाव जीतना चाहती है। वहीं भाजपा के पास पांच साल के विकास को लेकर तमाम दाव हैं जो उनसे चुनाव रैली के दौरन लगाए हैं। वहीं चुनाव प्रचार में धारा 370 और राफेल का शस्त्रपूजन को भाजपा ने मुद्दा बना दिया गया है। जिससे बीजेपी हरियाणा में जीत सकती है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.