fbpx

8 महीने पुरानी पार्टी JJP के साथ मिलकर सरकार बनाएगी BJP

हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव के बाद अब बीजेपी यहाँ पर सरकार बनने जा रही है। राज्य में सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने हाथ मिला लिया है।

जेजेपी के संस्थापक दुष्यंत चौटाला के साथ बैठक के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ऐलान किया कि हरियाणा का मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा और उपमुख्यमंत्री जेजेपी का होगा। बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी सरकार बनाएंगे।

शुक्रवार रात बीजेपी और जेजेपी के नेताओं की बैठक हुई। अमित शाह ने कहा कि प्रदेश की जनादेश का आदर करते हुए दोनों पार्टियों ने मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया है। इस बैठक में यह तय हुआ कि प्रदेश में मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी का होगा और उपमुख्यमंत्री जेजेपी का होगा।

उन्होंने कहा कि कई निर्दलीय विधायकों ने भी बीजेपी को समर्थन दिया है। शनिवार को विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद मंत्रियों के नाम पर फैसला लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें :-  राहुल गांधी : देशभर में महिलाओं के खिलाफ अपराध और हिंसा के मामले बढ़े हैं

अमित शाह के ऐलान के बाद यह साफ हो गया है कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी और 8 महीने पुरानी पार्टी जेजेपी मिलकर सरकार चलाएंगे। इस ऐलान के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। वहीं, दुष्यंत चौटाला हरियाणा के उपमुख्यमंत्री बनेंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.