fbpx

PAK के करतारपुर कॉरिडोर वीडियो में दिखा आतंकी भिंडरावाला का पोस्टर, शुरू हुआ विवाद

पाकिस्तान के करतारपुर में दरबार साहिब गुरुद्वारे से भारत के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक मंदिर को जोड़ने वाले गलियारे करतारपुर कॉरिडोर का जल्द ही उद्घाटन होने वाला है। वहीं इससे पहले पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर वीडियो पर विवाद पोस्ट किया है। जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया है।

पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने जो वीडियो जारी किया है उसमें जरनैल सिंह भिंडरावाला, मेजर शहबेग सिंह और अमरीक सिंह खालसा के पोस्टर दिखाई दे रहे हैं। बता दे ये तीनों को जून 1984 में स्वर्ण मंदिर में ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान मार गिराया गया था।

पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के विशेष सहायक द्वारा जारी गए वीडियो में कई सिख श्रद्धालु पाकिस्तान के विभिन्न गुरुद्वारे में जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में ही गुरु नानक का जन्मस्थान नानक साहब भी दिखाई दे रहा है।वहीं, इस वीडियो में पंजाब के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी हैं।

ये भी पढ़ें :-  बैंकॉक पहुंचे राजनाथ सिंह, ADMM प्लस की मीटिंग...

आपको बता दें कि भारत पिछले 70 सालों से लगातार करतारपुर कॉरिडोर खोलने की मांग करता रहा है, लेकिन 2 साल पहले पाकिस्तान ने अचानक यह फैसला लेकर और इसमें तेजी से आगे बढ़कर सबको अचंभित कर दिया था। वहीं, इस कॉरिडोर का उद्घाटन सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती से पहले करने का तय हुआ है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.