fbpx

स्मृति मंधाना का वेस्टइंडीज में धमाका, तूफानी पारी से बरसाए रिकॉर्ड

‘कमबैक गर्ल’ स्मृति मंधाना और जेमिमाह रॉड्रिग्स के अर्धशतकों की बदौलत भारतीय महिला टीम ने सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच छह विकेट जीत लिया। इसके साथ ही मिताली राज की कप्तानी में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज 2-1 से जीत ली।

पैर के अंगूठे की चोट की वजह से सीरीज के पहले दो मैच से बाहर रहीं मंधाना ने 63 गेंदों में 74 रनों की पारी (9 चौके, 3 छक्के) खेली। उन्होंने साथी सलामी बल्लेबाज रॉड्रिग्स (92 गेंदों में 69 रन) के साथ 141 रनों की साझेदारी कर कैरेबियाई आक्रमण को धो डाला।

मंधाना और जेमिमाह की जोरदार साझेदारी के सहारे भारतीय टीम ने 42.1 ओवरों में 195 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। इससे पहले भारतीय टीम ने अपनी सटीक गेंदबाजी से मेहमान टीम को 50 ओवरों में 194 रनों पर समेट दिया था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम को अनुभवी झूलन गोस्वामी (2/30) और लेग स्पिनर पूनम यादव (2/35)ने 2-2 झटके दिए।

ये भी पढ़ें :-  कैबिनेट ने 1.2 लाख टन प्याज आयात को दी मंजूरी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना वनडे में सबसे तेज 2,000 रन बनाने वाली दूसरी भारतीय बल्लेबाज बन गई हैं। बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में तीसरे और आखिरी वनडे मैच में यह उपलब्धि हासिल की।

23 साल की मंधाना ने 2,000 रन बनाने के लिए 51 पारियां लीं। इसी के साथ वह विश्व में सबसे तेज दो हजार रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे नंबर पर आ गई हैं। उनसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया की बेलिंडा क्लार्क (41 पारियां) और मेग लेनिंग (45 पारियां) है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.