fbpx

तीस हजारी कोर्ट बवाल : वकीलों ने महिला आईपीएस अधिकारी से की बदसलूकी, वीडियो वायरल

तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच शनिवार को हुए बवाल के दौरान उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज के साथ हुई बदसलूकी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वीडियो में दिख रहा है कि बवाल की सूचना के बाद मोनिका भारद्वाज कुछ पुलिसकर्मियों के साथ कोर्ट परिसर में पहुंचीं। जैसे ही वह भीड़ की ओर जाती हैं, वहां कुछ लोग उन पर हमला करते हैं।

मोनिका के साथ मौजूद पुलिसकर्मी व कुछ वकील उनको किसी तरह भीड़ से बचाकर बाहर लाते हैं। इस हमले में एक एसएचओ व कई पुलिसकर्मी भी जख्मी हो जाते हैं।

हालांकि हमलावर कौन हैं, इसकी अभी जांच जारी है। साथ ही दो पुलिस कर्मियों का ऑडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें एक बता रहा है कि कैसे उसने मैडम को बचाने की कोशिश की और भीड़ ने उसके साथ मारपीट की।

उसकी सर्विस पिस्टल भी छीनने की कोशिश की गई। एक महिला पुलिस कर्मी की पिस्टल भी घटना के दिन से गायब है। पुलिस दोनों मामलों की तह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। लापता नाइन एमएम पिस्टल के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। शनिवार की घटना में 20 पुलिस वाले और कई वकील घायल हुए थे।

ये भी पढ़ें :-  Airtel और Vodafone idea के साथ Jio ने भी की कॉल रेट्स बढ़ाने की घोषणा

पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। महिला अफसर के मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उधर, तीस हजारी के कुछ वीडियो में वकील मोनिका भारद्वाज से बदसलूकी करते दिख रहे हैं।

उन्हें कुछ पुलिस वाले बचाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग उन्हें पकड़ने के लिए भाग रहे हैं। क्राइम ब्रांच की एसआईटी वहां मौजूद सभी पुलिस अफसरों के बयान दर्ज कर रही है।

एक अन्य वीडियो में पुलिसवालों को पीटते दिख रहे वकील

एक और वायरल वीडियो में कुछ वकील अदालत के प्रशासनिक इलाके में घुसकर पुलिस वालों को पीटते दिख रहे हैं। एक समूह सीसीटीवी कैमरे में गाड़ियों में आग लगाता दिखता है।

ये भी पढ़ें :-  विधु विनोद चोपड़ा की फ़िल्म "शिकारा -ए लव लेटर फ्रॉम कश्मीर" इस दिन होगी रिलीज!

कुछ पुलिस वाले पानी फेंककर आग बुझाने का प्रयास करते हैं। वकील की पोशाक में एक शख्स उन्हें धमकी देता दिख रहा है। फिर वही शख्स वीडियो बनाने से पुलिसवालों को रोकने की कोशिश करता है। एसआईटी सभी वीडियो की जांच कर रही है।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद दो पुलिस अफसरों का तबादला

पुलिस-वकील बवाल के बाद बृहस्पतिवार को दिल्ली पुलिस के दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया। इस मामले में हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर (नॉर्थ) संजय सिंह और उत्तरी जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त हरेंद्र कुमार का तबादला करने का आदेश दिया था।

कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस की ओर से पुनर्विचार याचिका भी दाखिल की गई थी, लेकिन कोर्ट ने आदेश में बदलाव करने से इनकार कर दिया। इसके बाद दोनों अधिकारियों का तबादला कर दिया गया। संजय सिंह का तबादला लाइसेंसिंग एंड ट्रांसपोर्ट में कर दिया गया। उनकी जगह पर स्पेशल सीपी क्राइम सतीश गोलचा को तैनात किया गया है।

वहीं, उत्तरी जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त हरेंद्र कुमार को रेलवे का पुलिस उपायुक्त बनाया गया। हरेंद्र की जगह पुलिस उपायुक्त रेलवे दिनेश कुमार गुप्ता को लगाया गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.