fbpx

चैरिटी मैक्‍स मिशन ने माथे पर पूंछ वाले 10 हफ्ते के पपी को बचाया

अमेरिका में एक पपी अपने माथे पर पूंछ की वजह से चर्चा में है। इसकी उम्र 10 हफ्ता है। चैरिटी मैक्‍स मिशन ने शनिवार को इस पपी को रेस्क्यू किया। वह चोटिल होने के साथ ज्यादा ठंड की वजह से अस्वस्थ भी था। लोग उसके माथे पर निकली पूंछ को देखकर हैरान हैं। इसे गोद लेने के लिए तीन दिन में 50 से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं।

एनजीओ मैक्स मिशन ने माथे से पूंछ निकलने की वजह से इसका नाम नर्वहाल द लिटिल मैजिकल फरी यूनिकॉर्न रखा है। ट्विटर पर ‘वी रेट डॉग्‍स’ नाम के अकाउंट से पपी की फोटो शेयर की गई हैं। इसमें लिखा गया है, ” नर्वहाल ने अब तक माथे पर निकली अपनी छोटी पूंछ नहीं हिलाई है, लेकिन वह इसकी बहुत कोशिश कर रहा है।” ऐसा बताया गया कि माथे पर निकली पूंछ शरीर के आंतरिक अंगों से नहीं जुड़ी है। इसका कोई खास इस्तेमाल भी नहीं है, जैसे पूंछ का होता है। इससे नर्वहाल को कोई दिक्कत नहीं होने वाली। इसलिए इसे हटाने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें :-  बिहार- रेप में नाकाम होने पर युवती को जलाया, 80 फीसदी झुलसी

टीकाकरण के बाद गोद दिया जाएगा

मैक्स मिशन के प्रवक्ता ने बताया कि स्पेशल डॉग की चाहत रखने वालों के लिए इस पपी को खोजा गया है। यह अपने से बड़े एक अन्य कुत्ते के साथ था। उसे चोट लगी थी, जो अब धीरे-धीरे ठीक हो रही थी। अभी तक उसे गोद लेने के 50 से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। पपी के ठीक होने और टीकाकरण के बाद उसे गोद दिया जाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.