fbpx

ये हैं नई नवेली दुल्हन के लिए पायल के 5 लेटेस्ट डिजाइन

हर ब्राइडल अपनी शादी वाले दिन सिर से लेकर पैर तक परफेक्ट लुक चाहती है। चाहे भी क्यों न! यह उसकी जिंदगी का सबसे खास और स्पेशल दिन जो है। ब्राइडल लुक में अगर आप अच्छे कपड़े, मेकअप और फुटवियर के साथ ही अपने पैरों की सुंदरता पर भी ध्यान दें तो आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे। शादी के वक्त पेडीक्योर तो हर कोई कराता है लेकिन आप अगर कुछ अलग करना चाहती हैं तो अपने लिए नए स्टाइल की पायल चुनें।

शादी के बाद दुल्हन के पैरों से आती पायल की आवाज तो हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचती है लेकिन आप नए डिजाइन की पायल पहनकर अपना कॉन्फिडेंस भी बढ़ा सकती हैं। शादी के वक्त एक लड़की का सोलह श्रृंगार किया जाता है जिसमें से पायल या पाजेब भी एक है। परंपरा के अनुसार भारतीय दुल्हनों को शादी के दौरान पैर में कई आभूषण पहनाए जाते हैं, जिसमें पायल भी शामिल होती है। तो आज हम नई दुल्हनों के लिए कुछ नए स्टाइल की पायल बता रहे हैं। आइए जानते हैं क्या हैं ये—

ये भी पढ़ें :-  यूपी सरकार ने पेश किया 5 लाख करोड़ से अधिक का बजट

कुंदन वाली पायल

कुंदन के या मोतियों वाले सिर्फ हार या झुमके ही नहीं बल्कि अब पायल भी फैशन में आ चुकी है। यह पहनने के बाद काफी रॉयल लुक देती है। गोल्ड प्लेटेड पायल पर मोतियों और स्टोन का वर्क बहुत खूबसूरत लगता है। सबसे अच्छी बात यह है कि यह पायल ज्यादा हैवी नहीं होती है इसलिए आप इसे डेलीवियर में भी कैरी कर सकती हैं।

फुल लेंथ पायल

इस तरह की एक्सेसरी शायद आपने आजतक हाथों के लिए देखी होगी! लेकिन आजकल की दुल्हनें इस तरह की पाजेब पहन रही है। शादी के बाद लड़की के पैरों में जब मेहंदी लगती है तो ये हैवी पायल बहुत खूबसूरत लगती है।

सिल्वर पाजेब

सिल्वर पाजेब एवरग्रीन होती है और यह हर लड़की को पसंद भी आती है। अक्सर शादी के दौरान लड़की को इसी तरह की पायल मिलती है। लेकिन ये हैवी और घुंघरू वाली पायल इंडियन और वेस्टर्न हर लुक के साथ जचती है।

ये भी पढ़ें :-  WhatsApp जल्द पेश कर सकता है ये ख़ास फीचर्स

स्टोन वाली पायल

अगर आप अपने पायल के डिजाइन के साथ थोड़ा सा अलग एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो स्टोन वाली पायल पहनें। यह अभी का एकदम लेटेस्ट डिजाइन है। अगर आप खुद को फैशनेबल और स्टाइलिश दिखाना चाहती हैं तो उसके लिए यह पायल ही काफी है।

71 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.