fbpx

Redmi Note 8 Pro हुआ लॉन्च, जानें क्या है खास

Redmi Note 8 Pro खरीदने की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब इच्छुक ग्राहकों के पास रेडमी नोट 8 प्रो को एक नए रंग में खरीदने का विकल्प होगा। Xiaomi ने उम्मीद के मुताबिक गुरुवार को भारतीय मार्केट में अपनी रेडमी नोट 8 सीरीज़ के इस प्रीमियम का एक नए कलर वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। शाओमी का यह 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन अब इलेक्ट्रिक ब्लू रंग में भी मिलेगा। याद रहे कि इस हफ्ते ही शाओमी ने Redmi Note 8 का कोसमिक पर्पल कलर वेरिएंट मार्केट में उतारा था।

अक्टूबर महीने में रेडमी नोट 8 प्रो को भारत में तीन रंगों में ही लॉन्च किया गया था – गामा ग्रीन, हैलो व्हाइट और शैडो ब्लैक। हालांकि शाओमी ने ताइवानी मार्केट डीप सी ब्लू वेरिएंट को भी लॉन्च किया था। इससे पहले शाओमी ने अपने ग्लोबल ट्विटर हैंडल से ब्लू कलर वेरिएंट के बारे में जानकारी दी थी। हालांकि दोनों ब्लू वेरिएंट एक से दिखते हैं और मार्केट के हिसाब से इन्हें अलग-अलग नाम से लॉन्च किया जा रहा है। Xiaomi India ने ट्वीट करके नए वेरिएंट को लॉन्च करने की जानकारी दी। इस वेरिएंट की पहली सेल शुक्रवार (29 नवंबर) को आयोजित होगी। ज्ञात हो कि शाओमी इस दिन ब्लैक फ्राइडे सेल आयोजित कर रही है। बता दें कि Redmi Note 8 Pro के नए वेरिएंट में रंग के अलावा कुछ भी अलग नहीं है

ये भी पढ़ें :-  कितने फास्ट हैं दुष्कर्म मामलों को निपटाने वाले फास्ट ट्रैक कोर्ट

याद रहे कि शाओमी ने इस साल अगस्त महीने में रेडमी नोट 8 प्रो को चीनी मार्केट में उतारा था। इसके बाद फोन को अक्टूबर महीने में भारत लाया गया।

 Redmi Note 8 Pro Price in India

भारत में रेडमी नोट 8 प्रो के 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये है। Xiaomi के इस फोन के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 15,999 रुपये में बेचा जाता है। 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का दाम 17,999 रुपये है।

 Redmi Note 8 Pro specifications

डुअल-सिम रेडमी नोट 8 प्रो भी एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर चलेगा। इसमें 6.53 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) डिस्प्ले है, 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ। वाटरड्रॉप नॉच वाले इस फोन के फ्रंट और बैक पैनल पर गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है। उम्मीद के मुताबिक, मीडियाटेक के नए गेमिंग प्रोसेसर हीलियो जी90टी का इस्तेमाल हुआ है। साथ में 8 जीबी तक रैम दिए गए हैं। रेडमी नोट 8 प्रो यूज़र्स के गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने लिक्विड कूलिंग तकनीक को इस फोन का हिस्सा बनाया है। यह गेम टर्बो 2.0 मोड जैसे गेमिंग फीचर के साथ आता है। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी तक है।

ये भी पढ़ें :-  मैं मरना नहीं चाहती हूं... दोषियों को छोड़ना नहीं है-उन्नाव गैंगरेप पीड़िता

रेडमी नोट 8 प्रो में भी चार रियर कैमरे हैं। यह कंपनी का पहला 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन है। इस सेंसर के साथ कंपनी ने 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर और दो 2 मेगापिक्सल के सेंसर दिए हैं। फोन में फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

Redmi Note 8 Pro की बैटरी 4,500 एमएएच की है। यह 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और आईआर ब्लास्टर इसका हिस्सा हैं। शाओमी का यह स्मार्टफोन आईपी52 सर्टिफाइड है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.