fbpx

दिल्ली में 16 दिसंबर से फ्री वाई-फाई

हाल ही में सीएम केजरीवाल ने एक बड़ी घोषणा की है दिल्ली के सीएम ने ऐलान किया है कि 16 दिसंबर से फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। 

सीएम केजरीवाल ने बताया कि पहले फेज में दिल्ली में कुल 11 हजार वाई-फाई हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे। प्रत्येक विधानसभा में 100 हॉट स्पॉट होंगे। 16 दिसंबर को 100 हॉटस्पॉट शुरू करके इसका उद्घाटन किया जाएगा।

इस वाई-फाई से  50 से 200 लोग एक साथ एक जगह फ्री वाई-फाई सर्विस इस्तेमाल कर पाएंगे। इसमें से 4 हजार हॉट स्पॉट बस स्टैंड पर और बाकी 7 हजार मार्केट में और आरडब्लूए द्वारा लगाए जाएंगे। केजरीवाल ने बताया कि इनका वर्क ऑर्डर हो चुका है।

हॉट स्पॉट 100 मीटर की रेडीयस तक काम करेगा। इसकी स्पीड 100 एमबीपीएस होगी। जो कई जगहों पर 200 एमबीपीएस भी हो सकती है। हर व्यक्ति को हर महीने 15 जीबी डेटा फ्री मिलेगा। रोजाना 1.5 जीबी तक इस्तेमाल किया जा सकेगा। एक हॉट स्पॉट को एक साथ 150 से 200 लोग यूज कर सकेंगे। इसके लिए एक ऐप बनाया गया है। एक केवाईसी भरकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन में ओटीपी आने के बाद यह तुरंत कनेक्ट हो जाएगा। एक जोन से दूसरे हॉट स्पॉट के दायरे में जाने पर यह खुद कनेक्ट हो जाएगा।

ये भी पढ़ें :-  क्या सच में दूध से ज्यादा हेल्दी है बियर ?

योजना का ऐलान करते हुए केजरीवाल ने कहा कि वाई-फाई फ्री करने से हमारा आखिरी वादा भी पूरा हो जाएगा। वह बोले कि इंटरनेट के मुफ्त होने से स्टूडेंट्स समेत सभी को फायदा होगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.