fbpx

पार्लर नहीं घर पर ही कीजिए फेशियल, निखरेगा चेहरा

हमें किसी पार्टी या किसी के घर अचानक से जाना पड़े तो इतना समय नहीं होता कि पार्लर की बुकिंग करें और वहां पर जाकर चेहरे को चमकाएं। वहीं, इतना समय भी नहीं होता कि फेशियल का लंबा प्रोसेस पूरा करें। जिसमें क्लींजर, स्क्रब, मसाज, पैक, टोनर शामिल होते हैं। इसलिए घर पर रखी इन चीजों के फटाफट इस्तेमाल से भी चेहरे पर पार्लर जैसा ग्लो आएगा। तो आइए आपको बताते हैं कि कैसे कम समय में आप अपने चेहरे को चमका सकते हैं:-

  • सबसे पहले चेहरे को अच्छे से क्लींजर की मदद से साफ कर लें। इसके बाद एक चम्मच शहद और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाकर छोड़ दें। फिर गीले तैलिये से चेहरे को पोंछ कर साफ कर लें।
  • इसके बाद अपने चेहरे पर स्क्रब लगायें। अगर आपके पास रेडीमेड स्क्रब नहीं है तो आप इसे घर पर बना सकती है। इसके लिए आप 1 चम्मच नमक और 1 चम्मच शक्कर को फेस क्रीम में मिला लें, बस आपका स्क्रब तैयार है।
  • इस स्क्रब को अपने फेस और गर्दन दोनों जगह हाथों को गोल घुमाते हुए नीचे से उपर की और ले जाएं। अब अपने चेहरे को ऊपर करें और गर्दन के हिस्से में नीचे से ऊपर मसाज करें। अब गीले तौलिये से चेहरे को साफ करें।
  • मसाज क्रीम लेकर चेहरे पर सर्कुलर मोशन में उंगलियों को चलाएं। पांच से आठ मिनट तक केवल मसाज करें।
  • अब सबसे आखिरी में फेस पैक लगाएं। घर पर बना हुआ या फिर बाजार से खरीद कर लाए हुए पैक का आप इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • जब पैक सूख जाए तो इसे गुलाब जल से भिगोकर पोंछ लें। चेहरे को धोने के बाद मॉइश्चराइजर लगाएं। इन आसान तरीकों से आप घर बैठे दमकता चेहरा पा सकते हैं।

6 total views, 2 views today

ये भी पढ़ें :-  सिर्फ नए और स्टाइलिश ही नहीं हर लड़की के पास जरूर होने चाहिए ये 8 तरह के बैग

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.