fbpx

पिता ने गोबर से लिपी CAR में बेटी को किया विदा, बताई चौंकाने वाली वजह

पिता के लिए अपनी बेटी को यादगार बनाना एक सपना होता है। ऐसी कई शादियां देखी गईं जिसमें दुल्हन को हेलिकॉप्टर में विदा किया गया या फिर शादी को यादगार बनाने के लिए कुछ और अलग किया गया हो। लेकिन महाराष्ट्र के कोल्हापुर में रहने वाले एक पिता ने अपनी बेटी की शादी में कुछ ऐसा किया जिस वजह से वह अब सुर्खियों में हैं। पेशे से डॉक्टर नवनाथ दुधल ने अपनी बेटी की विदाई हेलिकॉप्टर में नहीं बल्कि गाय के गोबर से लिपी गाड़ी में की।

पिता ने बताई इसके पीछे की वजह

जी हां, इससे पहले आपने कभी ऐसी शादी के बारे में नहीं सुना होगा जहां एक पिता ने बेटी की विदाई गाय के गोबर से ढकी हुई गाड़ी में की हो। डॉक्टर नवनाथ दुधल के ऐसा करने के पीछे एक बड़ी वजह है और वह अपनी बेटी की शादी में लोगों को एक संदेश देने के लिए यह फैसला लिया। कोल्हापुर के नवनाथ दुधल ने अपनी बेटी की शादी की कार को गाय को गोबर से लेप दिया। शादी में आने वाले मेहमानों में यह गाड़ी चर्चा का विषय बनी रही, सब जानना चाहते थे कि आखिर डॉक्टर ने ऐसा क्यों किया?

ये भी पढ़ें :-  Republic Day 2020: आज है फुल ड्रेस रिहर्सल, मेट्रो के कुछ स्टेशन और ये रास्ते रहेंगे बंद, जानें पूरा ट्रैफिक रूट

कैंसर ठीक कर सकता है गाय का गोबर

सबको शंकाओं को दूर करते हुए डॉक्टर नवनाथ दुधल ने बताया कि वह ऐसे ही गाय के गोबर के इस्तेमाल को बढ़ावा देना चाहते थे इसलिए यह तरीका अपनाया। इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि गाय का गोबर इंसानों के लिए बहुत लाभकारी है, उसमें कैंसर और मानव शारीर में होने वाली कई बीमारियों को ठीक करने की शक्ति होती है। इसलिए डॉक्टर नवनाथ दुधल ने गोबर के उपाय बताने के लिए यह तरीका अपनाया उनके मुताबिक शादी से बढ़िया मौका और कुछ नहीं हो सकता था।

गोबर के लेप से होती है पानी की बचत

उन्होंने बताया कि पर्यावरण संरक्षय के लिए भी गाय का गोबर बहुत उपयोगी है, इसको इस्तेमाल से बढ़ रहे ग्लोबल वार्मिंग के जोखिम को कम किया जा सकता है। डॉक्टर नवनाथ दुधल ने बताया कि गाय को गोबर में मोबाइल रेडिएशन से रक्षा करने की क्षमता होती है साथ ही इससे वाहन चलाने से केबिन का तापमान भी कम हो जाता है। उन्होंने बताया कि कार को धोने में कम से कम तीन बाल्टी पानी खर्च होता है लेकिन गोबर का लेप लगाने से पानी की भी बचत होती है। बता दें कि सोशल मीडिया पर डॉक्टर नवनाथ दुधल की कार की तस्वीर वायरल हो गई है, उनके गाड़ी पर फूल माला भी देखी जा सकती है।

ये भी पढ़ें :-  पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके चेहरे पर तेज के लिए बतायी दिलचस्प कहानी

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.