fbpx

Samsung Galaxy S10 Lite जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानें specifications

Samsung Galaxy S10 Lite का नया टीज़र फ्लिपकार्ट पर ज़ारी हुआ है। पोस्टर से पता चला है कि सैमसंग गैलेक्सी एस10 लाइट को भारतीय मार्केट में 23 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। फोन को कुछ दिन पहले ही CES 2020 में पेश किया गया था। यह Samsung Galaxy S10 फोन का कमज़ोर वर्ज़न है। फ्लिपकार्ट पर ज़ारी हुए टीज़र से पुष्टि होती है कि Samsung Galaxy S10 Lite में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम होगा। यह फोन तीन रियर कैमरे के साथ आएगा। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस होगा।

Flipkart पर सैमसंग गैलेक्सी एस10 लाइट के अलग पेज को लाइव किया गया है। यहीं से Samsung Galaxy S10 Lite के लॉन्च की तारीख का पता चला है। पहले दावे किए जा रहे थे कि इस फोन को फरवरी महीने में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन Flipkart ऐप पर लाइव पोस्टर से पता चलता है कि फोन 23 जनवरी को लॉन्च होगा। इस टीज़र पर ई-कॉमर्स साइट फोन में रुचि के लिए रजिस्ट्रेशन को लाइव कर दिया गया है। इसके अलावा ‘Notify Me’ बटन भी लाइव है। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, टीज़र में पेज कैमरा परफॉर्मेंस और 32 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे का ज़िक्र है। बताया गया है कि यह सुपर स्टेबल ओआईएस और लाइव फोकस के साथ आएगा। इसके अलावा सैमसंग गैलेक्सी एस10 लाइट में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम होगा।

ये भी पढ़ें :-  प्रशांत किशोर का अमित शाह पर पलटवार- परवाह नहीं तो लागू करें CAA-NRC की क्रोनोलॉजी

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy S10 Lite की कीमत भारत में 40,000 रुपये के आसपास हो सकती है। सीईएस 2020 के दौरान Samsung ने बताया था कि गैलेक्सी एस10 लाइट हैंडसेट प्रिज़्म व्हाइट, प्रिज़्म ब्लैक और प्रिज़्म ब्लू रंग में आएगा।

Galaxy S10 Lite specifications

सैमसंग गैलेक्सी एस10 लाइट में 6.7 इंच का फुल-एचडी+ (1080 x 2400 पिक्सल) इनफिनिटी ओ सुपर एमोलेड पैनल है। पिक्सल डेनसिटी 394 पिक्सल प्रति इंच है। आगे से गैलेक्सी एस10 लाइट दिखने में गैलेक्सी नोट 10 लाइट की तरह है। दोनों ही फोन एक जैसे डिस्प्ले प्रोफाइल के साथ आते हैं। इनमें डिस्प्ले के केंद्र में टॉप पर होल-पंच है। बेज़ल पतले हैं और किनारे घुमावदार। पीछे की तरफ गैलेक्सी एस10 लाइट में गैलेक्सी नोट 10 लाइट की तुलना में बड़ा कैमरा मॉड्यूल है।

गैलेक्सी एस10 लाइट में 64-बिट 7एनएम ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। इसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2.8 गीगाहर्ट्ज़ है। Samsung ने फिलहाल हैंडसेट में इस्तेमाल किए गए चिपसेट का खुलासा नहीं किया है। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो सैमसंग के इस फोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर होगा। यह सैमसंग हैंडसेट 8 जीबी तक रैम के साथ आता है। दूसरा विकल्प 6 जीबी रैम का है।

ये भी पढ़ें :-  अमित शाह के Wi-Fi ढूंढ़ते हुए बैटरी खत्म होने के जवाब में केजरीवाल ने कहा- 200 यूनिट बिजली भी फ्री है, कर लीजिए चार्ज

Samsung Galaxy S10 Lite तीन रियर कैमरे वाला हैंडसेट है। पिछले हिस्से पर 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। अपर्चर एफ/ 2.0 है और यह सुपर स्टेडी ओआईएस स्टेबलाइज़ेशन से लैस है। सैमसंग का कहना है कि सुपर स्टेडी ओआईएस फीचर कैमरा ऐप में मौज़ूद सुपर स्टेडी मोड के साथ काम करेगा। इसके साथ एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा है। यहां पर बेहतर क्लोजअप शॉट के लिए एफ/ 2.4 लेंस वाला 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा भी दिया गया है।

फ्रंट पैनल पर एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। गैलेक्सी एस10 लाइट की बैटरी 4,500 एमएएच की है जो सुपर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है और यूज़र्स हैंडसेट को फेस अनलॉक के ज़रिए भी सुरक्षित रख पाएंगे। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी तक जाती है और 1 टीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट है। गैलेक्सी एस10 लाइट का डाइमेंशन 75.6 x 162.5 x 8.1 मिलीमीटर है और वज़न 186 ग्राम।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.