fbpx

नेल ट्रेंड में छाया मेटालिक, गोल्डन व पारदर्शी नेल्स का ट्रेंड

हाथों की खूबसूरती में नाखूनों का बड़ा योगदान होता है। ऐसे में लोग नाखूनों को आकर्षक लुक देने के लिए नेल आर्ट और नेल एक्सटेंशन का सहारा लेते हैं। नेल आर्ट में पहले गहरे, चटख और फिर पेस्टल शेड्स का ट्रेंड आया।

उसके बाद लोगों ने फ्लोरल डिजाइंस को भी खूब सराहा और अब जो बदलाव दिख रहा है उसमें नेल आर्ट पर भी मेटालिक रंगों का जादू चढ़ता नजर आ रहा है।

एक्सटेंशन के प्रति दीवानगी

किसी भी नेल आर्ट डिजाइन बनाने से पहले नाखून की क्वालिटी की जांच की जाती है तथा अगर नाखून छोटा होता है तो उसपर नेल का एक टुकड़ा चिपकाया जाता है। नाखून पर जोड़ दिखे न इसके लिए ज्वाइंट वाले स्थान पर जेल से फिलिंग की जाती है। ऐसा करने से नाखून में चमक भी आ जाती है तथा नेल एक्सटेंशन की इस तकनीक से नाखून लंबे भी दिखते हैं। अब इस तैयार नाखून पर बारीकी से डिजाइन बनाया जाता है।

ये भी पढ़ें :-  कोरोनावायरस: मरीजों की सेहत में आया सुधार, केरल में 1 और मरीज की अस्पताल से छुट्टी

मेटालिक है लेटेस्ट नेल ट्रेंड

नेल आर्ट में मेटालिक फोएल की डिजाइनिंग लोगों में काफी पसंद की जा रही है। यहां पर लोगों में इस बात को लेकर काफी जागरूकता है और युवतियों में इसे लेकर बहुत क्रेज बढ़ रहा है। इसमें नेल्स को मेटालिक टच दिया जाता है। ऐसे में लोग सिल्वर, गोल्डन, रोजगोल्ड जैसे रंगों में नेलआर्ट करवा रहे हैं।

पारदर्शी नाखूनों के लिए फॉर्मिग

इन दिनों ट्रांसपेरेंट लुक देने के लिए लोग फॉर्मिग का सहारा ले रहे हैं। यह काफी चलन में है। लोग जेल एक्टेंशन, एक्रेलिक एक्सटेंशन, टेंपरेरी या परमानेंट एक्सटेंशन व नेल आर्ट करवा रहे हैं। पहले इस आर्ट को लोग शादी पार्टी आदि के लिए पसंद करते थे, लेकिन अब युवतियां इसे रूटीन में करवा रही हैं।

यह सीजन पूरी तरह से फैशन के मेटालिक रंगों में रंगा हुआ है। ऐसे में लोग अब नेल आर्ट में भी मेटालिक रंगों व टेक्सचर की मांग कर रहे हैं। इस समय सत्तर प्रतिशत तक मांग इसी तरह के नेल आर्ट की है। इसके बाद लोग ट्रांसपेरेंट रंगों की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-  31 मार्च के बाद भी PAN होगा आधार से लिंक, लेकिन होगा यह नुकसान

नेल आर्ट के क्षेत्र में काफी प्रयोग हुए हैं। इनदिनों डिजाइंस को छोड़कर लोग केवल मेटालिक रंगों में साधारण नेल आर्ट को प्राथमिकता दे रहे हैं। इसका कारण यह है कि इन दिनों फिल्में हो या रैंप, हर जगह इसी तरह के नेल आर्ट की झलक मिलती है।

37 total views, 3 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.