fbpx

नई दिल्ली सीट पर बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव को उतारा, तो आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने ली चुटकी

राजधानी की सबसे हॉट सीट माने जाने वाली नई दिल्ली पर लंबे संस्पेंस के बाद आखिरकार बीजेपी और कांग्रेस ने सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने चौंकाते हुए जहां इस सीट से सुनील यादव को उतारा है, वहीं कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है। माना जा रहा था कि दोनों पार्टियां केजरीवाल को घेरने के लिए कोई सरप्राइज दे सकती हैं, लेकिन यहां अपेक्षाकृत कमजोर उम्मीदवार उतारा गया है। आम आदमी पार्टी (आप) ने बीजेपी की लिस्ट पर तंज भी कसा है और कहा कि भगवा दल ने पहले ही समर्पण कर दिया है।

नई दिल्ली की 88,225 मतदाताओं वाली हाईप्रोफाइल सीट पर केजरीवाल की पकड़ जीत का अंतर 2015 में 2013 के मुकाबले और बढ़ गया था। बता दें कि केजरीवाल ने 2013 में नई दिल्ली सीट पर शीला को हराकर ही राजनीति में धमाकेदार अंदाज में अपनी पारी शुरू की थी। 2015 के चुनाव में केजरीवाल ने कांग्रेस की कद्दावर नेता किरण वालिया को बड़े अंतर से हराया था। माना जा रहा था कि बीजेपी और कांग्रेस इस सीट पर किसी कद्दावर उम्मीदवार को टिकट दे सकते हैं। बीजेपी के सूत्रों के जरिए पिछले दिनों कुमार विश्वास से लेकर सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी तक के नाम संभावित उम्मीदवारों के तौर पर चर्चा में थे। वहीं, कांग्रेस पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटी लतिका को उतारने पर विचार कर रही थी, लेकिन दोनों दलों ने अपेक्षाकृत कमजोर उम्मीदवार को यहां से उतारा है।

ये भी पढ़ें :-  पीरियड्स के दौरान पति के लिए खाना पकाने वाली महिला का पुनर्जन्म कुत्ते के रूप में होगा: गुजरात के धर्मगुरु

बीजेपी की लिस्ट पर सौरभ भारद्वाज का तंज

बीजेपी अब तक 67 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। सोमवार देर रात बीजेपी ने 10 और उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की। इस लिस्ट पर सौरभ भारद्वाज ने चुटकी लेते हुए ट्वीट किया, ‘बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट देखते हुए और सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवार को देखकर ऐसा लग रहा है कि बीजेपी ने पहले ही सरेंडर कर दिया है। 70/70’

कांग्रेस ने माकन के विरोधी खेमे को दिया टिकट

नई दिल्ली की हाई प्रोफाइल सीट से कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है। सभरवाल करीब चार दशक से कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। उन्होंने अपना राजनीतिक करियर एनएसयूआई से शुरू किया था। सभरवाल के बारे में दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में कहा जाता है कि वे अजय माकन के विरोधी रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-  महा​शिवरात्रि के दिन कैसे करें भगवान शिव का रुद्राभिषेक, जानें विधि और सामग्री

बीजेपी ने दिल्ली BYJM प्रेजिडेंट पर जताया भरोसा

बीजेपी ने नई दिल्ली विधानसभा सीट से दिल्ली बीवाईजेएम (BJYM) के प्रेजिडेंट रहे सुनील यादव पर भरोसा जताया है। यादव लंबे समय से बीजेपी से जुड़े हैं और दिल्ली BJYM प्रेजिडेंट बनने से पहले भी कई जिम्मेदारी निभा चुके हैं। ट्विटर पर काफी सक्रिय रहनेवाले यादव अक्सर ही आम आदमी पार्टी की सरकार की आलोचना करते नजर आते हैं।

47 total views, 3 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.