Notice: Trying to get property of non-object in /var/www/html/www.khabarinfo.com/public_html/wp-content/plugins/wordpress-seo/frontend/schema/class-schema-person.php on line 152

Notice: Trying to get property of non-object in /var/www/html/www.khabarinfo.com/public_html/wp-content/plugins/wordpress-seo/frontend/schema/class-schema-person.php on line 230

Notice: Trying to get property of non-object in /var/www/html/www.khabarinfo.com/public_html/wp-content/plugins/wordpress-seo/frontend/schema/class-schema-person.php on line 236

WhatsApp ने रिलीज किया Dark Mode फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

WhatsApp Dark Mode फीचर लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार रिलीज किया जा रहा है। फीचर को लेकर लीक्स कई महीनों से ऑनलाइन देखे जा रहे है। कई बार ऐसी खबरें भी आई थी कंपनी इस मोड को शायद रिलीज नहीं करेगी, लेकिन अब व्हाट्सऐप ने डार्क मोड फीचर अपने यूज़र्स के लिए रिलीज कर दिया है। व्हाट्सऐप की सेटिंग्स के अंदर थीम सेक्शन पर यह डार्क मोड केवल ‘डार्क’ नाम से दिया गया है। यह मोड ऐप के पूरे यूआई को गाढ़े रंग में ढाल देता है। इसके अलावा इस फीचर को शुरू करने पर ऐप की होम स्क्रीन और सेटिंग्स मेन्यू भी गाढ़े रंग का हो जाता है। हालांकि चैट के अंदर सफेद या यूज़र द्वारा चुना गया बैकग्राउंड ही रहेगा, लेकिन चैट बबल गाढ़े रंग में आएगा।

फिलहाल व्हाट्सऐप ने डार्क मोड फीचर को केवल बीटा टेस्टर्स के लिए रिलीज किया है। फिलहाल इस बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है कि यह फीचर स्टेबल वर्ज़न पर कब दिया जाएगा। हालांकि इसका बीटा वर्ज़न पर रिलीज होना इस बात को काफी हद तक पक्का कर देता है कि यह फीचर जल्द ही सभी यूज़र्स के लिए रिलीज किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें :-  हाथरस गैंगरेप पर दिल्ली महिला कांग्रेस का हंगामा, पुलिस ने लिया हिरासत में

व्हाट्सऐप इस डार्क मोड फीचर को एक अपडेट के जरिए रिलीज कर चुका है। बीटा टेस्टर अपनी व्हाट्सऐप बीटा ऐप को गूगल प्ले स्टोर के जरिए अपडेट कर सकते हैं। यह अपडेट ऐप को 2.20.13 वर्ज़न पर अपडेट कर देती है। यदि आप बीटा टेस्टर हैं और आपको अभी तक गूगल प्ले स्टोर पर अपडेट नहीं दिखाई दे रही है, तो आप WhatsApp beta v2.20.13 APK को APKMirror से डाउनलोड कर सकते हैं। WABetaInfo का कहना है कि यदि बीटा टेस्टर्स को अपडेट इंस्टॉल करने के बाद भी डार्क मोड फीचर नहीं दिखाई दिया तो उन्हें ऐपस को डीलीट करने के बाद गूगल प्ले स्टोर से या ऊपर दिए एपीके लिंक के जरिए दोबारा इंस्टॉल करना होगा। ऐप को डीलीट करने से पहले अपनी चैट का बैकअप लेना ना भूलें।

How to enable Dark Mode in WhatsApp?

व्हाट्सऐप में डार्क मोड या डार्क थीम को शुरू करना बेहद आसान है। आप नीचे दिए तरीके का पालन कर अपने फोन में WhatsApp Dark Mode को ऑन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें :-  देश में अनलॉक ५ की गुइडेलिएन्स जारी, जानिए कितने प्रतिशत अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने को राजी

सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर के जरिए अपने व्हाट्सऐप बीटा ऐप को अपडेट करें या ऊपर बताए लिंक से डाउनलोड या इंस्टॉल करें।

ऐप को खोलने के बाद अब ऊपर बाईं तरफ दिए गए तीन बिंदू वाले मेन्यू पर क्लिक करें और “सेटिंग्स” में जाए

अब यहां “चैट्स” विकल्प पर क्लिक करें और “थीम” पर क्लिक करें।

अब आपको यहां तीन विकल्पों में से “डार्क” विकल्प को चुनना है और ओके पर क्लिक करना है। ऐसा करते ही आपके व्हाट्सऐप में डार्क मोड शुरू हो जाएगा।

636 total views, 4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.