fbpx

Delhi Elections 2020: चुनाव आयोग ने लगाया कपिल मिश्रा पर प्रतिबंध, 48 घंटे तक नहीं कर पाएंगे प्रचार

विवादित ट्वीट को लेकर चुनाव आयोग ने मॉडल टाउन विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है। चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा पर अगले 48 घंटे के लिए प्रचार करने से पाबंदी लगा दी है। कपिल मिश्रा अब अगले 48 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे। चुनाव आयोग द्वारा दिए गए आदेश के मुताबिक यह प्रतिबंध आज यानि शनिवार शाम पांच बजे से लागू होगा।

दरअसल, आठ फरवरी को कपिल ने ट्वीट किया था कि आठ फरवारी यानी मतदान के दिन दिल्ली में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। कपिल ने विपक्ष पर आरोप लगाया था कि वे शाहीन बाग समेत कई इलाकों को ‘मिनी पाकिस्तान’ बना रहे हैं।

इसके बाद शुक्रवार को चुनाव आयोग के निर्देश पर मॉडल टाउन थाने में कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। इससे पहले आयोग ने नोटिस जारी कर भाजपा नेता कपिल मिश्रा से जवाब मांगा था। साथ ही ट्विटर से उन्हें ट्वीट हटाने को भी कहा। जिसपर उन्होंने ट्वीट हटाने से इंकार करते हुए चुनाव आयोग को अपना जवाब दे दिया था।

ये भी पढ़ें :-  वित्त मंत्री ने कहा मजबूत हो रही अर्थव्यवस्था, बताये ये 7 संकेत

वहीं एफआईआर दर्ज होने के बाद उन्होंने शनिवार को कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जमीन पर चुनाव हार रही है इसलिए पुलिस स्टेशन और कोर्ट में कागज पर लड़ना चाहती है। अपने बयान पर कपिल ने कहा कि मैंने सच बोला है और किसी कानून का उल्लंघन नहीं किया है।

36 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.