fbpx

एयर इंडिया को बेचना पूरी तरह देशविरोधी है, मैं इसके खिलाफ कोर्ट जाऊंगा: सुब्रमण्यम स्वामी

मोदी सरकार ने एयर इंडिया में 100 फीसद विनिवेश का फैसला लिया है। सरकार के एयर इंडिया के विनिवेश के प्रस्ताव के खिलाफ बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी खड़े हो गए हैं।

BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट के जरिए फैसले का विरोध करते हुए कहा कि यह सौदा पूरी तरह से देश विरोधी है और मुझे कोर्ट जाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। हम परिवार की बेशकीमती चीज को नहीं बेच सकते।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी पहले भी एयर इंडिया को बेचने की सरकार की योजना से नाराजगी जता चुके हैं। माना जा रहा है कि केंद्र के इस फैसले को लेकर राजनीतिक और कानूनी अड़चन पैदा हो सकती है।

ये भी पढ़ें :-  Maha Shivratri 2020: जानिए शिवजी को कैसे करें प्रसन्न

सुब्रमण्यम स्वामी एयर इंडिया (Air India) की बोली प्रक्रिया के लिए उठाए गए कदम के खिलाफ पहले भी चेतावनी दे चुके हैं। उन्होंने पहले भी इसकी आलोचना यह कहते हुए की थी कि इस मुद्दे पर फिलहाल संसदीय पैनल द्वारा चर्चा की जा रही है।

उन्होंने पिछले दिनों कहा था कि अभी यह(Air India) परामर्शदात्री समिति(Consultative Committee) के सामने है और मैं इसका एक सदस्य हूं। मुझे एक नोट देने के लिए कहा गया है, जिस पर अगली बैठक में चर्चा की जाएगी। वे इसके बिना आगे नहीं बढ़ सकते। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था अगर वे ऐसा करते हैं तो मैं अदालत जाऊंगा, वे यह भी जानते हैं।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा है कि सरकार देश की बेशकीमती संपत्ति को मज़बूत करने के बजाय उन्हें बेचने पर क्यों आमादा है। उन्होंने एक अखबार का हवाला दिया है जिसमें कहा गया है कि एयर इंडिया बहुत तेज़ी से घाटे से उबर रही है।

ये भी पढ़ें :-  कोरोना का असर भारत पर भी, 40 से 70 प्रतिशत तक बढ़े दवाओं के दाम

77 total views, 4 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.