fbpx

सार्वजनिक शौचालय इस्तेमाल करने पर एक व्यक्ति को किम जोंग ने दी मौत की सजा

उत्तर कोरिया का मुखिया किम जोंग उन अपनी तानशाही के लिए दुनिया में जाना जाता है। पर इस बार तो उसने हद ही कर दी। जहाँ एक और दुनिया कोरोना वायरस से लड़ने का प्रयास कर रही है वहीं दूसरी और किम जोंग ने एक संदिग्ध व्यक्ति जिसे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका थी उसकी हत्या करा दि।

दरअसल बात कुछ ऐसी है कि  मीडिया खबरों के मुताबिक कोरोनावायरस के संदिग्ध इस शख्स ने सख्त नियमों का उल्लंघन किया था। उसे आइसोलेशन कक्ष में रहना था, लेकिन उसे सार्वजनिक स्नान वाले स्थान पर देखा गया था। पिछले 30 दिनों में चीन से लौटने वाले सभी उत्तर कोरियाई नागरिकों को आइसोलेशन कक्ष में रखा जा रहा है। दक्षिण कोरिया के अखबार डोन्ग-ए-इलबो न्यूज के मुताबिक, इस शख्स को चीन से लौटकर आने के बाद बिल्कुल अलग जगह पर रखा गया था. अधिकारी के सार्वजनिक बाथरूम इस्तेमाल करने की वजह से उसे कोरोना वायरस संक्रमण फैलाने और नियमों के उल्लंघन का दोषी करार दिया गया। बाद में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।

ये भी पढ़ें :-  बीजेपी सरकार को झटका, मूडीज ने घटाया GDP अनुमान

उत्तर कोरिया ने चीन से आने वाले विमान और ट्रेन सेवा को बंद कर दिया है। इसके अलावा यहां आने वाले प्रत्येक विदेशी को एक हफ्ते तक आइसोलेशन वार्ड में रहना जरूरी है। अंतरराष्ट्रीय पर्यटन पर प्रतिबंध लगाने के साथ उसने अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमा भी बंद कर दी है।

395 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.