WhatsApp डेस्कटॉप के लिए जल्द पेश कर सकता है यह ख़ास फीचर

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने पिछले साल दिसंबर महीने में अपने यूजर्स के लिए Dark Mode फीचर पेश किया था, जो कि कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए केवल मोबाइल वर्जन पर उपलब्ध था। लेकिन अब खबर आ रही है कि मोबाइल के बाद अब कंपनी डेस्कटॉप और वेब के लिए भी Dark Mode फीचर पेश करने की तैयारी में है और कंपनी ने इस पर काम भी शुरू कर दिया है। WhatsApp Dark Mode की ख़ास बात यह है कि इसके बाद WhatsApp का बैकग्राउंड व्हाइट की बजाय ब्लैक नजर आता है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द ही WhatsApp Dark Mode फीचर मोबाइल के अलावा डेस्कटॉप और वेब वर्जन के लिए भी पेश किया जा सकता है। सामने आई रिपोर्ट में डेस्कटॉप पर डार्क मोड फीचर की एक तस्वीर भी साझा की है। जिसमें कुछ इमोजी दिखाए गए हैं। हलाांकि WhatsApp की तरफ से आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन ऐसी उम्मीद है कि जल्द ही डेस्कटॉप के लिए इसका बीटा वर्जन जारी किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें :-  अटल सरकार से मोदी तक, भाजपा की पूरी कहानी

आपको बता दें कि अभी मोबाइल पर भी डार्क मोड फीचर बीटा वर्जन में कुछ चुनिंदा यूजर्स के ​लिए ही उपलब्ध है और टेस्टिंग पूरी होने के बाद कंपनी इसे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराएगी। जबकि डेस्कटॉप में यह फीचर अभी तक किसी के लिए नहीं आया है लेकिन सामने आयी रिपोर्ट और स्क्रीन शॉट्स को देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसके बीटा वर्जन के लिए यूजर्स को बहुत ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है। मोबाइल पर भी डार्क मोड का बीटा वर्जन केवल वहीं यूजर्स यूज़ कर सकते हैं जिन्होंने इसके लिए साइन अप किया हुआ है।

बीते दिनों सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक। WhatsApp अपने dark mode फीचर के साथ ही बैटरी सेवर फीचर भी पेश करने वाला है। जो कि यूजर्स के फोन की बैटरी को सेव करेगा। इस फीचर को एक्टिव करने के बाद यह फोन की बैटरी लो होने पर यह ऑटोमैटिकली dark mode को ऑन कर देगा।

800 total views, 3 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.