पटरी पर लौटी जिंदगी, चीन में स्कूल-कॉलेज और थियेटर फिर से खुले

पुरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस  के संक्रमण को रोकने के लिए  रफ्तार पर ब्रेकलगाने के तरीके ढूंढ रही है। ध्यान देने याग्य बात है कि चीन में पिछले कई दिन से एक भी नया मामला सामने नहीं आया। सोमवार को भी किसी स्‍थानीय व्‍यक्ति के पॉजिटिव पाए जाने का मामला सामने नहीं आया। हालांकि, इस बीच विदेश से आए 39 लोगों में संक्रमण पाया गया। इसलिए चीन की सरकार ने लोगों को काम पर लौटने की छूट दे दी है।

हम आपको बता दें कि वुहान में 20 जनवरी को कोरोना वायरस पूरी तरह आउटब्रेक हुआ। इसके तीन दिन बाद ही चीन की सरकार ने सभी शहरों को लॉकडाउन कर दिया था। फिर संक्रमण के फैलने पर काबू कर 14 मार्च को वुहान के अलावा सभी शहरों को पूरी तरह खोल दिया। अब जानकारी मिल रही है कि 1 अप्रैल से वुहान शहर को भी खोल दिया जाएगा।

चीन ने हालात सामान्य होने के बाद यातायात व्यवस्था बहाल कर दी है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार चीन में 1,119 एक्सप्रेस-वे बंद कर दिए गए थे। इन सभी एक्सप्रेस-वे को 21 मार्च को खोलकर यातायात सामान्य कर दिया गया है। वहीं देश में 500 से ज्यादा थियटरों को भी शुरू कर दिया गया है। उतर-पश्चिम चीन के चिंगहई प्रांत में 144 हाईस्कूल और अन्य प्राइवेट सेकेंडरी स्कूल खोल दिए गए हैं।

38 total views, 2 views today

ये भी पढ़ें :-  पैसे नहीं PPE किट की मदद चाहिए: गंभीर से केजरीवाल

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.