दुकानदारों का बनेगा ई-पास, अब सीधे कमिश्नर से कर सकेंगे पुलिस की शिकायत: केजरीवाल

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश को 21 दिनों तक लॉकडाउन किया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद दिल्ली में कई लोग परेशान नज़र आये। इन लोगों की परेशानी को दूर करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर का नंबर जारी किया है। ये नंबर है- 011-23469536 इस पर आप पुलिस से आ रही दिक्कत या शिकायत के बारे में बता सकते हैं।

इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने ई-पास जारी करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हम आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों के लिए पास जारी करेंगे। उन लोगों को ई-पास दिए जाएंगे, जिन्हें आवश्यक सेवाओं के लिए अपनी दुकानें और कारखाने खोलने की जरूरत है।

लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। कल पीएम के भाषण के बाद लोगों ने आवश्यक सेवाओं के लिए दुकानों पर लाइन लगाना शुरू कर दिया। मैं फिर से लोगों से अपील करता हूं कि वे घबराकर खरीदारी न करें, मैं सभी को विश्वास दिलाता हूं कि आवश्यक सेवाओं में कोई कमी नहीं होगी।

ये भी पढ़ें :-  भारत में तेजी से फैल रहा कोरोना, 4 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित

दिल्ली में अब तक 29 मामलें
भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इज़ाफ़ा होता जा रहा है। ताजा आंकड़ों के अनुसार, कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर अब 582 हो गई है। इनमें 41 विदेशी नागिरक शामिल हैं, जबकि अबतक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। अच्छी बात ये कि 46 लोग पुरी तरह ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में कोरोना पीड़ितों की संख्या फिलहाल 29 है, जबकि 5 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

विश्व में 16 हजार से ज्यादा मौत
कोरोना के बढ़ते मामलों को मद्देनज़र रखते हुए पूरे देशभर में एक तरह से कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है, ताकि इस जानलेवा वायरस के प्रसार को रोका जा सके। पूरी दुनिया में जानलेवा कोराना से अब तक 16 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि चार लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं।

165 total views, 2 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.