लॉकडाउन में बोर होने की जरूरत नहीं, दूरदर्शन पर फिर लौट रहा है ‘महाभारत’ और ‘रामायण’

80 और 90 का दशक रामायण और महाभारत के लिए जाना जाता है। रामायण और महाभारत पर वैसे तो न जाने कितने सीरियल बने लेकिन रामानंद सागर की रामायण और बी आर चोपड़ा की महाभारत ने ऐसा इतिहास रचा जो शायद कई दशकों तक लोग भूल नहीं पाएंगे।

1986- 1988 के बीच प्रसारित हुए रामायण के एक्टर्स को लोग उनके असली नाम की जगह किरदार के नामों से ही जानने लगे। ये सीरियल इतना पॉपुलर था कि रामानंद सागर की रामायण का एक-एक किरदार लोगों को आज भी याद है। एक बार फिर ये दोनों सीरियल आपके घरों का हिस्सा बनने जा रहा है।

कोरोना वायरस से हुए लॉकडाउन की वजह से गलियां सुनसान हैं और लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं तो सोशल मीडिया पर डिमांड है कि दूरदर्शन पर ये दो शो फिर से टेलीकास्ट किए जाएं।

इसे लेकर प्रसार भारती (दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो) के सीईओ शशि शेखर ने कहा है कि इस संबंध में बात चल रही है और जिनके पास भी ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ के राइट्स हैं, उनसे बात करके इस बारे में अपडेट दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें :-  कोरोना से निपटने के लिए भीलवाड़ा-मॉडल अपनाएगी गहलोत सरकार

इतना ही नहीं सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी पुष्टि कर दी है कि दूरदर्शन पर आपके ये दो पसंदीदा शो रामानंद सागर की ‘रामायण’ और बी.आर. चोपड़ा का ‘महाभारत’ दूरदर्शन पर लौट रहा है।

फैंस इस खबर से खुश हैं और और सोशल मीडिया पर कमेंट कर अपनी राय जाहिर कर रहे हैं।

92 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.