सेना ने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों को बनाया निशाना, कई लॉन्चिंग पैड तबाह

भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान के कई आतंकी ठिकानों पर हमला कर उन्हें उखाड़ फेंका है। रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए गए अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना ने यह कार्रवाई की। इस दौरान भारतीय सेना ने आतंकवादी लॉन्च पैड को निशाना बनाया। भारतीय सेना द्वारा की गयी इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सीमा में स्थित दुश्मनों को भारी नुकसान हुआ है।

कोरोना महामारी संकट के बीच भी घुसपैठ की साजिश में पाकिस्तान
कोरोना वायरस से पूरी दुनिया परेशान है पाकिस्तान भी इससे बचा नहीं है। लेकिन इसके बाद भी वो जम्मू कश्मीर के रास्ते भारत में आतंकियों की घुसपैठ की लगातार साजिशें कर रहा है। भारतीय खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक, सीमा पर लश्कर ए तय्यबा, जैश ए मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के 230 आतंकवादी लॉन्च पैड पर इस फिराक में बैठे हैं कि कब LOC और इंटरनेशनल बॉर्डर को लांघ सकें।

ये भी पढ़ें :-  शाम 5 बजे होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, एक बार फिर मिलेंगे पायलट और गहलोत

जम्मू कश्मीर में भी कोरोना वायरस के 158 मरीज मिले हैं जिनमें से 4 की मौत भी हुई है। इस समय राज्य में पुलिस और सुरक्षा बल के जवान देशबंदी, जांच, क्वारंटाइन, इलाज जैसे काम में प्रशासन की सहायता में जुटे हैं। पाकिस्तान में भी 4414 मरीज मिले हैं और 63 की जान भी जा चुकी है।

कुपवाड़ा में रविवार को आतंकियों से आमने-सामने की लड़ाई में पांच आतंकवादी मारे गए और उनसे हैंड-टू-हैंड संघर्ष में भारतीय सेना के स्पेशल कमांडो दस्ते के पांच जवान भी शहीद हो गए थे। जम्मू कश्मीर पुलिस चीफ दिलबाग सिंह ने HT से बताया कि टेरर लॉन्च पैड पर बहुत आतंकी घुसपैठ की फिराक में बैठे हैं। खुफिया सूत्रों के अनुसार, कश्मीर घाटी में LOC क्रॉस करने के लिए लश्कर ए तय्यबा, जैश ए मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के लगभग 160 आतंकवादी तैयार बैठे हैं। जम्मू सेक्टर में करीब 70 आतंकवादी इंटरनेशनल बॉर्डर के उस पार नदी और नालों के रास्ते घुसने की तैयारी में हैं।

232 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.