आईपीएल की मोटी रकम दबाव बढ़ाती है – युवराज सिंह

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने इंस्टाग्राम पर पूर्व साथी खिलाड़ी मोहम्मद कैफ के साथ लाइव चैट की। इस दौरान उन्होंने आईपीएल को लेकर कई खुलासे किए। युवराज ने कहा कि आईपीएल में मिलने वाली मोटी रकम खिलाड़ियों पर दबाव बढ़ाती है। खिलाड़ी जल्दी आउट हो जाता है या रन नहीं बना पाता तो लोग ताने मारते हैं, कि इतना पैसा लेकर भी अच्छा नहीं खेला।

युवराज आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। 2015 में उन्हें दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रुपए बोली लगाकर खरीदा था। उस समय युवी ने 14 मैच में सिर्फ 248 रन बनाए थे। युवराज ने अब तक आईपीएल में 132 मैच खेले, जिसमें 24.77 की औसत से 2750 रन बनाए हैं। इतने ही मैच में उन्होंने 29.92 की औसत से 36 विकेट भी लिए हैं।

युवराज सिंह ने अपनी फील्डिंग को लेकर भी बात की और बताया कि वह कैसे अच्छे फील्डर बने, युवराज सिंह ने कहा, मैं काफी तेज था लेकिन फील्डिंग का आइडिया नहीं था। मेरे अपने पहले रणजी मैच में मैं 15-16 साल का था और मैंने खराब फील्डिंग की, अगले दिन अखबार में आर्टिकल आया जिसमें लिखा था ‘गेटवे ऑफ इंडिया’  उन्होंने कहा, मेरे पिताजी ने यह पढ़ा और कहा कि अब मैं देखता हूं कि तू कैसे फील्डिंग नहीं सुधारता, वहां से मैं बेहतर होता चला गया।

204 total views, 3 views today

ये भी पढ़ें :-  ऐप बैन कर भारत ने दिखाया, वो चीन के रवैये के आगे झुकेगा नहीं- निकी हेली

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.