सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में रिया चक्रवर्ती का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाने पर विचार कर रही CBI

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई पिछल 9 दिनों से जांच कर रही है। इस केस में मुख्य आरोपी सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से शुक्रवार को सीबीआई ने 10 घंटे तक पूछताछ की थी। मगर इस बीच बड़ी खबर ये है कि सीबीआई सुशांत सिंह मौत मामले का सच सामने लाने के लिए रिया चक्रवर्ती का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाने पर विचार कर रही है। सूत्रों की मानें तो अगर सुशांत सिंह के मौत की गुत्थी पूछताछ से नहीं सुलझती है तो जांच एजेंसी रिया चक्रवर्ती समेत अन्य मुख्य संदिग्धों का पॉलीग्राफ टेस्ट करा सकती है। बता दें कि सीबीआई को इसके लिए कोर्ट से इजाजत लेनी होगी। हालांकि, सीबीआई की ओर से अब तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

सूत्रों की मानें तो रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के अलावा सुशांत के फ्लैटमेट और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज का भी पॉलीग्राफ टेस्ट हो सकता है।

क्या है यह टेस्ट


पोलीग्राफ को लाई डिटेक्ट टेस्ट या झूठ पकड़ने वाले परीक्षण के रूप में जाना जाता है। इसमें संदिग्ध से प्रश्नों की एक श्रृंखला पूछे जाने के दौरान उसमें होने वाले दैहिक परिवर्तनों जैसे रक्तचाप, नाड़ी, श्वसन और त्वचा संबंधी बदलावों पर नजर रखी जाती है।

125,642 total views, 886 views today

ये भी पढ़ें :-  भगत सिंह के पैतृक गांव में नए किसान कानून के विरोध में धरने पर बैठेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.