किसान बिल के खिलाफ नवजोत सिंह सिद्धू ने खोला मोर्चा, लंबे समय बाद सार्वजनिक कार्यक्रम में नजर आए

जबसे केंद्र सरकार ने कृषि बिल पारित किया है पूरे देश के अलग-अलग हिस्सों में कृषि बिल के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन हो रहा है। बुधवार को भी अमृतसर में कांग्रेस पार्टी की ओर से कृषि बिल के खिलाफ भारी संख्या में प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस पार्टी के इस विरोध प्रदर्शन में पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बीच सड़क पर उतरकर किसान बिल के विरोध में हुंकार भरी

केंद्र द्वारा पारित की गई उसी बिल का सबसे ज्यादा विरोध प्रदर्शन पंजाब और हरियाणा के किस समय देखने को मिल रहा है पंजाब और हरियाणा में इस बिल के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन चल रहा है। साथ ही कृषि बिल के खिलाफ राजनीतिक दलों की ओर से भी एकजुटता दिखाई गई और अन्य किसान संगठन भी इस बिल के विरोध में है।

पिछले काफी लंबे वक्त के बाद नवजोत सिंह सिद्धू सार्वजनिक कार्यक्रम में नजर आए हैं। नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब की राजनीति में बहुत ही कम एक्टिव दिखाई देते हैं क्योंकि उनका पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के साथ रिश्ता सही नहीं रहा है। यही कारण है कि सिद्धू पंजाब की राजनीति से थोड़ा दूर रहते हैं। हालांकि कोरोना काल के दौरान वे सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहे हैं और काफी गंभीर मुद्दों के ऊपर आवाज उठाते रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-  इस फिल्म के जरिए नेटफ्लिक्स वापस पटरी पर आ सकता है, साथ ही अनुराग बसु कर रहे हैं लंबे समय बाद वापसी

पंजाब में गर्म है किसान बिल का मसला
जब से कृषि दिल की बात चर्चा में आई है और वह पारित हो गया है तब से ही यह मसला पंजाब में काफी ज्यादा गरमाया हुआ है। पंजाब के अकाली दल ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है साथ ही अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और इस फिल्म को किसान विरोधी बिल करार दिया है। बिल के विरोध के संदर्भ में ही सुखबीर बादल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और उनसे बिल पर हस्ताक्षर न करने की अपील की।

खबरों के मुताबिक आने वाले 25 सितंबर को देश के कई हिस्सों में कई किसान संगठन राजनीतिक दल इस बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर सकते हैं। साथ ही पंजाब भी इस बिल के विरोध को लेकर काफी व्यापक तैयारियां करने में लगा हुआ है।

207 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.