क्लैट 2020 की तारीख और परीक्षा शेड्यूल के बारे में जानना आपके लिए है जरूरी ।

अगर आप भी वकालत करना चाहते हैं या कानून से संबंधित पढ़ाई में रुचि रखते हैं तो यह खबर आपके लिए सबसे अच्छा अमित हो सकती है क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं कि कॉमन लॉ ऐडमिशन टेस्ट 2020 की ऑनलाइन परीक्षाओं में 28 सितंबर 2020 को कोई भी भाग ले सकता है। लेकिन उससे पहले क्लैट 2020 की तारीख और परीक्षा शेड्यूल के बारे में जानना आपके लिए जरूरी है।

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने परीक्षा का कैलेंडर जारी किया है, इस कैलेंडर के अनुसार परीक्षा परिणाम 5 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। परीक्षा परिणाम जारी करने में किसी प्रकार की देरी नहीं होगी आपको बता दें परीक्षा 8 सितंबर को दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक रहेगी।

कानून की पढ़ाई के लिए राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के लिए इंतजार कर रहे विद्यार्थियों को अब किसी भी प्रकार की देरी नहीं झेलनी पड़ेगी। क्लैट परीक्षा इस वर्ष कोरोनावायरस महामारी की वजह से कई बार स्थगित हुई। परंतु अब विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की गाइडलाइन के तहत सभी कॉलेज 1 नवंबर से आरंभ हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें :-  बिहार चुनाव में आरजेडी ने उतारे 22 दागी उम्मीदवार, दागी उम्मीदवारों को बताया जनता का हितैषी

परीक्षाएं होने के पश्चात साथ ही साथ आंसर की भी जारी कर दी जाएगी छात्रों को आंसर की पर कोई एतराज दर्ज कराने के लिए 29 सितंबर तक का समय दिया जाएगा सभी विद्यार्थियों को निर्धारित फीस और प्रूफ के साथ अपनी आपत्ति भेज सकते हैं अगर विद्यार्थी द्वारा उठाए गयी आपत्ति स्वीकार कर ली गयी तो अंत में फाइनल आंसर की 3 अक्टूबर को जारी हो जाएगी इसके पश्चात आप 5 अक्टूबर को रिजल्ट और मेरिट मेरिट लिस्ट देख सकते हैं।

सबसे बड़ी बात है कि मेरिट लिस्ट के आधार पर ही काउंसलिंग होगी काउंसलिंग फीस के रूप में हर विद्यार्थी को ₹50000 , 6 या 7 अक्टूबर के अंदर जमा कराने होंगे इसके लिए एक विंडो भी आरंभ की जाएगी। यह काउंसलिंग फीस बाद में यूनिवर्सिटी फीस के रूप में ही ऐड हो जाएगी काउंसलिंग या एंट्री प्रोसेस 9 अक्टूबर को शुरू होगा और 15 अक्टूबर तक चलेगा।

153 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.