fbpx

जानें कौन है सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन, जिनके लिए इंदौर पहुंचे है पीएम मोदी

देश के राज्य मध्यप्रदेश में जल्द ही चुनाव होने वाले है वही इन चुनाव से पहले  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के दौरे पर निकले हैं। आज सुबह वह इंदौर पहुंचे जंहा पर शिवराज सिंह चौहान ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी वही इस दौरे के दौरान पीएम ने इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से मुलाकात की। इसके साथ ही पीएम ने यहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया है।

जिस कार्यक्रम में शिरकत करने पीएम मोदी गये थे उसमे और बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के अलावा मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सथ स्थानीय सांसद सुमित्रा महाजन समेत अन्य लोग मौजूद है। वही यहाँ पर पीएम मोदी ने सभी लोगो को संबोधित भी किया है।

 

अपने संबोधन में पीएम ने बोहरा समाज की देशभक्ति की तारीफ करते हुए कहा कि बोहरा समाज के बीच आने से प्रेरणा मिलती है। इस समाज से उनका भी अटूट रिश्ता रहा है। इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा कि इमाम हुसैन इंसाफ के लिए शहीद हो गए। आपको बता दें कि सैयदना दाऊदी बोहरा समुदाय के 53वें धर्मगुरु हैं। वह पहली बार इंदौर में प्रवचन दे रहे हैं।  इंदौर में सैयदना का धार्मिक प्रवचन 12 सितंबर से जारी है। शुक्रवार को कार्यक्रम में शामिल हुए पीएम मोदी ने कहा कि अशरा मुबारक’ के इस पवित्र अवसर पर आपने मुझे यहां आने का मौका दिया, इसके लिए बहुत आभार।

ये भी पढ़ें :-  गुजरात: मुख्यमंत्री रूपाणी के लिए 191 करोड़ का विमान खरीदा गया

पीएम मोदी ने कहा, मुझे बताया गया है कि टेक्नॉलॉजी के माध्यम से देश और दुनिया के अलग-अलग सेंटर्स से भी समाज के लोग जुड़े हैं, आप सभी का भी मैं अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि हमें अपने अतीत पर गर्व है, वर्तमान पर विश्वास है और उज्जवल भविष्य का आत्मविश्वास है। हम पूरे विश्व को एक परिवार मानने वाले, सबको साथ लेकर चलने की परंपरा को मानने वाले लोग हैं।

आपको बता दें कि इसी साल के अंत में भाजपा शासित राज्य मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होनी हैं। वही इन चुनाव से पहले पीएम मोदी का मध्यप्रदेश का दौरा करना काफी खास माना जा रहा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.