fbpx

एयरटेल अपने ग्राहकों के लिए लाया ये नया प्लान, क्या दे सकता है जियो को टक्कर?

एयरटेल ने एक बार फिर जियो को टक्कर देने का मन बना लिया है। खबर आ रही है कि टेलीकॉम सेक्टर में तेजी से पांव पसारते जियो से मुकाबले के लिए एयरटेल ने भारत में एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने इस नए प्लान की कीमत 398 रुपये रखी है। खबरों की माने तो इस नए प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 1.5GB डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग दी जाएगी। इतना ही नहीं इस नए प्लान की वैलिडिटी 70 दिनों की है।

मिली जानकारी के अनुसार हम आपको बताना चाहेंगे कि एयरटेल के इस नए प्लान का फायदा सभी ग्राहक उठा सकते हैं। अगर इस नए प्लान की बात करें तो इसमें ग्राहकों को प्रतिदिन 1.5GB 3G/ 4G डेटा, अनलिमिटेड कॉल (लोकल, STD, नेशनल रोमिंग) और पूरी वैलिडिटी के दौरान प्रतिदिन 90SMS (लोकल, STD) मिलेगा।

गौरतलब है कि कंपनी ने कॉलिंग को लेकर किसी तरह की कोई बाध्यता नहीं रखी है। इतना ही नहीं बल्कि दिलचस्प बात ये है कि एयरटेल के पोर्टफोलियो में 399 रुपये का प्लान भी शामिल है। अगर दोनों की तुलना करे तो इस प्लान के फायदे अभी पेश हुए 398 रुपये वाले प्लान की तुलना में बेहतर नहीं है।

जानकारी के अनुसार एयरटेल के 399 रुपये वाले प्लान के तहत ग्राहकों को प्रतिदिन 1GB 3G/ 4G डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स (लोकल, STD और रोमिंग) और प्रतिदिन 100 SMS दिया जाता है। वही प्लान की वैलिडिटी अलग-अलग सर्किल के हिसाब से 70 दिन और 84 दिन की है।

बात अगर एयरटेल और जियो की तुलना की हो तो एयरटेल के इस प्लान की तुलना जियो के 398 रुपये वाले प्लान से करें तो इसमें प्रतिदिन ग्राहकों को 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 100 SMS दिया जाता है। साथ ही जियो के ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी ग्राहकों को मिलता है। जियो के इस 398 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 70 दिनों की है।