भारत में सबसे बड़ा बदलाव करने वाली है दुनिया की ये सबसे बड़ी कंपनी !

दुनिया की सबसे बड़ी फर्नीचर रिटेलर कंपनी कही जाने वाली ‘आइकिया’ ने ऑटोनोमस कार पर काम चालु कर दिया है। वही हाल ही में इस कंपनी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

जानकारी के अनुसार कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि, ऐसी कार हम फर्नीचर रिटेलर के लिए हम बना रहे हैं। जिसके लिए ड्राइवर की जरूरत नहीं होगी। अधिकारी के अनुसार ऑटोनोमस कार के तौयार होने और मार्केट में आने के बाद हम अपने सफर को और आसान बनाते हुए मजबूती के साथ जारी रखेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के इस सोच के पीछे ‘future living lab’ स्पेस 10 में बनाये गए कुछ डिजाइन हैं। जिससे कार को लोगों के घर, ऑफिस और अन्य स्थानों पर पहुंचने में मदद मिलेगी। बता दें कि भारत के लिए ऐसी कार बनना एक सपने जैसा है। लेकिन कैलिफ़ोर्निया इस तरह की कार चल रही है।

बता दें कि यहां कई ऐसे कैफे,स्टोर हैं जो बिना इंसान के चलाए जा रहे हैं। जबकि दुनिया के खई देशों में ऐसी कारें भी चल रही हैं जो लोगों के घर जाकर किराने के सामान पहुंचाती हैं। स्विट्जरलैंड की कंपनी आइकिया दुनिया की सबसे बड़ी फर्नीचर रीटेल कंपनी है, जिसका सालाना टर्नओवर 32 हजार करोड़ रुपये के करीब है। करीबी 12 साल की तैयारियो के बात कंपनी भारत में अपना पहला स्टोर खोलने जा रही है। इसके लिए कंपनी को साल 2013 में भारत सरकार से 10,500 करोड़ रुपये निवेश करने की मंजूरी मिली है।

आपको बता दे कि भारत में ‘आइकिया’ कंपनी ने अपने कदम रखने को तैयार है। वही भारत में ‘आइकिया’ का पहला स्टोर हैदराबाद में खुल रहा है। यहां के हाइटेक सिटी में कंपनी ने करीब 1000 करोड़ रुपये का निवेश किया है। खबरों के अनुसार कंपनी के इस शोरूम में कुल 7,500 प्रॉडक्ट्स हैं। वहीं इसमें रेस्तरां भी होगा जहां समोसे, सांबर और इडली जैसे फूड आइटम्स की सुविधा भी मिलेगी।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.