पुरानी Honda Civic नई Honda Civic में होगा ये बड़ा अंतर

Honda की फ्लैगशिप मिड साइज सेडान Civic फऱवरी के आखिर या मार्च की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है। वहीं होंडा ने लॉन्चिंग से पहले ही लेकिन इसकी बुकिंग भी शुरू तक दी है। सिविक को पिछले साल ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। इससे पहले साल 2013 में होंडा ने सिविक को बंद कर दिया था। जानें क्या खास है नई सिविक में सिविक होंडा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है और अब तक इसके 170 देशों में 24 मीलियन से ज्याहा ग्राहक हैं।

होंडा ने 2018 के इंडियन ऑटो एक्सपो में तीन मॉडल्स दूसरी पीढ़ी की होंडा अमेज, पांचवी पीढ़ी की होंडा सीआरवी और 10वीं पीढ़ी की होंडा सिविक की लॉन्चिंग का ऐलान किया था। इसमें से अमेज और सीआरवी पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। वहीं होंडा सिविक की लॉन्चिंग जल्द ही होनी है। होंडा डीलरों ने 51 हजार रुपए में सिविक की बुकिंग शुरू कर दी है। सिविक होंडा सिटी और होंडा अकॉर्ड के बीच की गाड़ी है।

होंडा ने भारत में कम डिमांड के चलते 2013 में आठवीं पीढ़ी की सिविक को बंद कर दिया था। उस वक्त खबरें आई थीं कि पेट्रोल की कीमतों में अचानक बढ़ोतरी होने से सिविक की मांग में कीम दर्ज की गई थी, साथ ही सिविक में डीजल इंजन नहीं आता था। वहीं होंडा ने नौंवी पीढ़ी की सिविक को भारत में लॉन्च ही नहीं किया था। इंडिया में होंडा सिविक को सीकेडी यानी कंप्लीटली नोक्ड डाउन किट्स के तहत ग्रेटर नोएडा की फैक्ट्री में बनाया जाएगा। इसमें होंडा की सीआरवी को भी बनाया जाता है। माइलेज की बात करें, तो एआरएआई के आंकड़ों के मुताबिक नई होंडा सिविक पेट्रोल पर 16.5 किमी और डीजल पर 26.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
error: Content is protected !!