fbpx

तेल के दामों में बढोतरी के साथ हो सकती है, डीजल और पेट्रोल की किल्लत

देश में कई समय से डीजल और पेट्रोल के दामों लगातार बढोतरी हो रही है और इस वजह से आम आदमी को काफी परेशनी का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में कुछ दिन पहले आम तेल की कीमतों में ठहराव आया था। लेकिन अब खबर है कि शनिवार को भी डीजल पेट्रोल के दामों में वृद्धि की गयी। वहीँ आने वाले समय में तेल की किल्लत भी हो सकती है।

जानकारी के अनुसार तेल कंपनियों ने शनिवार को एक बार फिर से तेल तेल की कीमतों में वृद्धि की है। तेल कंपनियों के जारी नोटिफिकेशन के अनुसार शनिवार को पेट्रोल की कीमतों में 13 पैसे और डीजल में 10 पैसे की वृद्धि की गयी है। इसी व्रद्धी के साथ दिल्ली में पेट्रोल 75.98 रुपए प्रति लीटर हो गया है। वहीँ अगर डीजल की बात करें तो, 10 पैसे की वृद्धि के साथ डीजल 67.76 रुपए प्रति लीटर पहुँच गया है।

वही खबर है कि अमेरिका द्वारा ईरान पर लगाए गये प्रतिबंद का असर  का भारत पर भी पड़ सकता है। ऐसे में भारत आगामी 26 नवम्बर के बाद से ईरान के साथ तेल व्यापार सीमित कर सकता है। यह सब अमेरिकी दवाब के चलते होगा! और इसी वजह से भारत में तेल की किल्लत आ सकती है।

वहीँ शनिवार को तेल की कीमत में वृद्धि के बाद इन चार माह नगरों में डीजल पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है।

दिल्ली में पेट्रोल 75.98 रुपए प्रति लीटर और डीजल 67.76 रुपए प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल 83.37 रुपए प्रति लीटर और डीजल 71.90 रुपए प्रति लीटर कोलकाता में पेट्रोल 78.66 रुपए प्रति लीटर डीजल 70.31 रुपए प्रति लीटर चेन्नई में पेट्रोल 78.85 रुपए प्रति लीटर डीजल 71.52 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.